1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. नाबालिग पोते ने दादी के साथ किया शर्मनाक काम , टीवी सीरियल से लिया आईडिया

नाबालिग पोते ने दादी के साथ किया शर्मनाक काम , टीवी सीरियल से लिया आईडिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

पंजाब :  आजकल के बच्चों में टीवी पर क्राइम पेट्रोल , सीआईडी जैसे शो देखने का क्रेज ज्यादा देखने को मिलता है । इसके अलावा मां के साथ बैठकर टीवी पर चल  रहे चर्चित सीरियल देखने में दिलचस्पी लेते हैं । ऐसे में बच्चे वास्तविकता से दूर हो जाते हैं और टीवी सीरियल कैरेक्टर के नकल करते हुये अजीबो-गरीब हरकत कर बैठते हैं । ऐसा ही मामला पंजाब के होशियारपुर से सामने आया है , जहां एक पोते ने अपनी 85 साल की दादी का कत्ल कर शव को आग में जला दिया ।

दरअसल , 16 साल के नाबालिग पोते ने सीरियल देखकर घटना को अंजाम दिया है । हालांकि पुलिस ने 10 घंटे के अंदर ही गुत्थी सुलझाकर आरोपी  पोते को हिरासत में ले लिया है । यह पूरा मामला होशियारपुर के पास गांव काले खां का है ।

आरोपी के पिता ने बताया कि 12 अप्रैल को अपने शादी की सालगिरह  पर खरीदारी के लिये पत्नी के साथ हरियाण गये हुये थे । जब वह बाजार से वापस आ रहे थे तो बेटे का कॉल आया कि जल्दी आइए कुछ लोगों ने घर पर हमला बोल दिया है । इसके बाद वे जल्दी से घर पहुंचे तो , नजारा देखकर हैरान रह गये । उन्होंने आगे बताया की जल्दबाजी में एक पड़ोसी के साथ घर पहुंचे तो मेन गेट बंद था फिर पीछे के दरवाजे से अंदर गये तो देखा कि मां के कमरे में आग तांडव कर रही थी और बेटा अपने कमरे में बेड पर लेटा है और उसका हाथ –पैर दुपट्टे से बांधा हुआ था ।

इसके बाद उन्होंने बच्चे के हाथ-पैर खोले और पुलिस को जानकारी दी । सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बच्चे से पुछताछ की तो शातिर बच्चे ने बदमाशों की मनगढ़त कहानी सुना दी । कहा जाता है कि पुलिस के नजरों से बच पाना मुश्किल है , इस मामले में भी ऐसा ही हुआ पुलिस ने कुछ घंटे बाद ही बच्चे की झूठ पकड़ ली और उसे गिरफ्तार कर लिया ।

एसपी रविंद्र पाल सिंह ने बताया कि डीएसपी (देहाती) गुरप्रीत सिंह और थाना हरियाणा के इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह के साथ एक एक टीम बनाई गई थी और बेहद बारीकी से मामले की जांच की गई । जांच के दौरान शक हुआ तो मृतक बुजुर्ग महिला के पोते से सख्ती से पूछताछ की गई, जिसमें मालूम हुआ कि बच्चे ने साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया है ।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपने दादी की डांट से बहुत परेशान था । हर वक्त उनकी हत्या करने के बारे में सोचता रहता था । 12 अप्रैल को माता-पिता के घर से बाहर जाते ही उसने मौका पाकर लोहे के रॉड से पहले दादी के सिर पर वार किया फिर शव पर तेल डालकर आग के हवाले  कर दिया । इतना ही नहीं पिता को फोन कर झूठी कहानी बता दिया ताकी कोई शक नहीं करे  ।  पुलिस ने हत्या के वक्त इस्तेमाल की गई लोहे की रॉड और तेल की केन ,बोतल आदि कब्जे में ले लिया है । वहीं आरोपी को आईपीसी की धारा 302\201\34 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...