1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान के मंत्री से नाबालिग बेटी की गुहार, मंत्री जी मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपये में बेचा जा रहा; फिर…

राजस्थान के मंत्री से नाबालिग बेटी की गुहार, मंत्री जी मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपये में बेचा जा रहा; फिर…

Minor daughter pleads with Rajasthan minister, minister save me, I am being sold for Rs 8 lakh; राजस्थान के मंत्री से नाबालिग बेटी की गुहार। मुझे बचा लो मंत्री जी। अगर आपने मुझे नहीं बचाया तो एक बेटी की हत्या का पाप आपको लेना पड़ेगा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: ‘मंत्री जी मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपए में बेचा जा रहा है’ ये आवाज है एक नाबालिग बच्ची की। जो राजस्थान के बाल विकास मंत्री से अपनी सुरक्षा का गुहार लगा रही है। मंत्री को लिखे पत्र में नाबालिग ने कहा, मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपए में बेचा जा रहा है। अगर आपने मुझे नहीं बचाया तो एक बेटी की हत्या का पाप आपको लेना पड़ेगा। मैं उस लड़के से शादी नहीं करूंगी और आत्महत्या कर लूंगी।

आपको बता दें कि मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ उप खंड के एक गांव का है। यहां एक 15 साल की बेटी ने राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम एक पत्र लिखा है। इसमें उसने मंत्री से शादी रुकवाने की गुहार लगाई है। इतना ही नहीं नाबालिग ने कहा है कि अगर उसकी शादी नहीं रुकी तो वह आत्महत्या कर लेगी।

ई-मेल ते बाद एक्शन में आया प्रशासन

आपको बता दें कि ये पत्र ईमेल के माध्यम से महिला एवं बाल विकास विभाग धौलपुर के कार्यालय के ई मेल पर भी भेजा गया है। जो पत्र मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखा गया है। इसके बाद विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक भूपेश गर्ग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को इसकी जानकारी दी। साथ ही सैंपऊ उप खंड के सीडीपीओ को जांच कर शादी रुकवाने के आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस अधिकारियों को भी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

पत्र में क्या लिखा है?

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मंत्री जी मैं 15 साल की नाबालिग बेटी हूं, मेरे पिता एक ऐसे लड़के से मेरी शादी कर रहे हैं जो शराब पीता है और जुआ खेलता है। मेरी शादी 14 नवंबर 2021 को किसी दूसरे स्थान पर ले जाकर की जाएगी। इसके लिए मेरे पिता ने लड़के वालों से 8 लाख रुपए लिए हैं, यानि मुझे बेचा जा रहा है। इसकी शिकायत मैंने स्थानीय पुलिस चौकी पर भी की। लेकिन पुलिस चौकी वाले मेरे पिता से ही मिल गए।

नाबालिग लड़की ने मंत्री से गुहार लगाते हुए कहा है कि आप मेरी मां की तरह हैं। इस विपत्ति से मुझे बचा लो। आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो एक बिटिया की हत्या का पाप आपको लेना पड़ेगा, क्योंकि मैं उससे शादी नहीं करूंगी, आत्महत्या कर लूंगी। इस पत्र के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और अधिकारी कार्यवाही में जुट गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...