1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के पंपोर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल लश्कर का टॉप कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पंपोर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल लश्कर का टॉप कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

Major success for security forces in Jammu and Kashmir's Pampore encounter; जम्मू-कश्मीर के पंपोर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी। पुलिस हिटलिस्ट में शामिल आतंकी उमर मुश्ताक खांडे ढेर। कश्मीर पुलिस ने जारी किया बयान।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जहां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलिस हिटलिस्ट में शामिल मोस्ट वॉन्टेड आतंकी को ढेर कर दिया है। आपको बता दें कि इस आतंकी की पहचान लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे के रुप में हुई है। बता दें कि खांडे के अलावा दो और आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी

आपको बता दें कि मुश्ताक खांडे ने इसी साल दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। तभी से वह पुलिस की हिट लिस्ट में बना हुआ था। कश्मीर पुलिस की ओर से जारी बयान के अनुसार, लश्कर आतंकी उमर मुश्ताक खांडे जिसने हमारे दो साथियों मोहम्मद यूसुफ और सुहैल को इसी साल श्रीनगर के बघाट में हत्या की थी, उसे पंपोर एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। पुलिस जवानों पर उस वक्त हमला हुआ था जब वे चाय पी रहे थे।

एक और आतंकी मारा गया

मुठभेड़ में एक और आतंकी भी मारा गया है जिसकी पहचान होना बाकी है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। पिछले दिनों पुंछ में एनकाउंटर के दौरान सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना को लेकर पूरे देश में उबाल है।

8 अक्टूबर से अब तक 11 आतंकी मारे गए

मुठभेड़ शुक्रवार देर रात शुरू हुई थी। पुलिस ने आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया, ‘ऑपरेशन में देरी हुई क्योंकि यहां तीन मंजिला इमारत में आतंकी छिपे थे। अंदर से फायरिंग की जा रही थी। 8 अक्टूबर के बाद से नौ एनकाउंटर में 11 आतंकी मारे जा चुके हैं।’

ऐसे शुरू हुआ था एनकाउंटर

पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने आतंकियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिलने पर तलाशी अभियान शुरू की थी। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे उनपर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...