1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. Maharashtra: अमरावती में बीजेपी के बंद के दौरान हिंसा, नवाब मलिक बोले- दोषियों पर करेंगे कार्रवाई

Maharashtra: अमरावती में बीजेपी के बंद के दौरान हिंसा, नवाब मलिक बोले- दोषियों पर करेंगे कार्रवाई

Maharashtra: Violence during BJP's bandh in Amravati; महाराष्ट्र के अमरावती में हिंसा। बीजेपी ने आज किया था शहर बंद का आह्वाहन। शहर बंद के दौरान कई इलाकों में हिंसा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के अमरावती जिले में शुक्रवार को हुई हिंसा के विरोध में बीजेपा ने आज शहर बंद का आह्वाहन किया है। इसे लेकर सुबह 10 बजे से ही शहर के राजकमल चौक और गांधी चौक पर हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे। बंद के दौरान हिंसा की कई घटनाएं हुईं। जिसके बाद एनसीपी नेता और महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

हिंसा में दो पुलिसकर्मी घायल

आपको बता दें कि त्रिपुरा में हुए साम्प्रदायिक दंगों के विरोध में महाराष्ट्र के कई शहरों में कल मुस्लिम संगठनों ने बंद का ऐलान किया था। इस दौरान कुछ ठिकानों से हिंसा की खबरें आईं। नांदेड़ में हिंसक भीड़ ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की और भारी पथराव किया, जिसमें 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं प्रदर्शन के दौरान सरकारी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया। मालेगांव में भी काफी उत्पात मचा।

बता दें कि हिंसक भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैयाब चौराहे पर दुकानों के शीशे पर पथराव किया गया और अब दुकानदारों की शिकायत पर मामला दर्ज किया जा रहा है।

जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी

हिंसा को लेकर मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि, ‘’जो घटना हुई है, दुर्भाग्यपूर्ण है। पुलिस उसकी  जांच करेगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। आंदोलन करना सबका अधिकार है लेकिन आंदोलन के नाम पर हिंसा करना सही नहीं है। हम लोगों से अपील करते हैं कि शांति बनाकर रखें। कुछ अराजक तत्व इसमें हिंसा फैलाने का काम कर रहे हैं।’’

आपको बता दें कि त्रिपुरा के पानीसागर में भीड़ बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए हिंसा पर उतर आयी थी और इससे एक धर्मस्थल, मकानों एवं दुकानों को नुकसान पहुंचा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...