1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. उद्धव ठाकरे आज लेंगे शपथ, इन नेताओं का होगा जमावड़ा

उद्धव ठाकरे आज लेंगे शपथ, इन नेताओं का होगा जमावड़ा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र में आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं गठबंधन में शामिल तीनों दलों (शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी) के दो-दो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के पद पर काबिज होने जा रहे ठाकरे खानदान के पहले सदस्य हैं, शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में आज शाम 6.40 बजे होगा।

उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, भारतीय जनता पार्टी (BJP) से अलग होने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी के साथ गठबंधन बनाया और अब उसकी ही अगुवाई में सरकार बनने जा रही है। तीनों पार्टी के दो-दो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे।

शिवाजी पार्क में चल रही तैयारियां

मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह के लिए जोरों पर तैयारियां चल रही हैं, और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के पद पर काबिज होने जा रहे ठाकरे खानदान के पहले सदस्य हैं, शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में आज शाम 6.40 बजे होगा। साथ ही इस समारोह के लिए बड़े-बड़े दिग्गजों को न्योता दिया जा रहा है।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए किसे-किसे भेजा गया न्योता

मनमोहन सिंह, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, कमलनाथ, भूपेश बघेल, राज ठाकरे, अशोक गहलोत, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (आने की पुष्टि नहीं), सोनिया गांधी (आने की पुष्टि नहीं)

शपथ ग्रहण के लिए चल रही खास तैयारी

उद्धव ठाकरे-ठाकरे खानदान के पहले ऐसे सदस्य हैं जो मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे, ऐसे में शिवसेना की ओर से इसकी तैयारी भी भव्य हो रही है। शिवाजी पार्क के मैदान में ‘शनिवार वाड़ा’ की तर्ज पर मंच तैयार किया जा रहा है।

शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में आज शाम 6.40 बजे होगा। मैदान में 70 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं। और साथ ही एक बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है जहां पर 100 से अधिक वीआईपी गेस्ट बैठ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...