1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में नई सरकार पर माथापच्ची, शरद पवार ने बढ़ाया सस्पेंस?

महाराष्ट्र में नई सरकार पर माथापच्ची, शरद पवार ने बढ़ाया सस्पेंस?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की स्थिति धीरे- धीरे साफ होती नजर आ रही है। अगर यह अलायंस बनेगी तो इसका मुख्य अजेंडा किसान और राज्य में विकास का होगा। तीनों ही राजनीतिक पार्टियों में कई दौर की मीटिंग हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद मुख्यमंत्री को लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ है। दूसरी तरफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ये कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया है कि अभी कुछ भी बताने लायक नहीं है।

दूसरी तरफ सीडब्‍ल्‍यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्‍यों को महाराष्‍ट्र के ताजा हालात से अवगत करा दिया है। कांग्रेस-एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर चर्चा जारी रहेगी। वेणुगोपाल ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि शुक्रवार को मुंबई में एक फैसला हो सकता है।’ उधर, महाराष्‍ट्र कांग्रेस के चीफ बालासाहेब थोराट ने सरकार बनाने के विषय पर कहा कि 5 साल तक सरकार चलाने के लिए अभी कई मुद्दों पर स्‍पष्‍टीकरण की जरूरत है।

सरकार बनाने को लेकर जब एनसीपी चीफ शरद पवार से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘अभी कुछ भी बताने लायक नहीं है।’ इस बीच मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने का है कि इस दिशा में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। राउत ने कहा, ‘मुख्यमंत्री पद को 30-30 महीनों का करने पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।’

वहीं शिवसेना नेता राउत ने कहा, ‘कांग्रेस-एनसीपी नेताओं ने मुझे बताया कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम के मुद्दे पर चर्चा सौहार्द्रपूर्ण, सुचारु और सही दिशा में चल रही है। मैं आज नई दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलूंगा।’ उन्‍होंने कहा कि पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे जल्‍द ही ‘अच्‍छी खबर’ सुनाएंगे। राउत ने कहा कि पार्टी सरकार बनाने जा रही है और हमने मिठाई का ऑर्डर भी दे दिया है। शिवसेना और एनसीपी के बीच बनी सहमति के मुताबिक शिवसेना और एनसीपी के 30-30 महीने तक सीएम रहेंगे। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...