1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. देश की बड़ी आबादी कोरोना से हो सकती है संक्रमित, स्वास्थ्य मंत्रालय ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश की बड़ी आबादी कोरोना से हो सकती है संक्रमित, स्वास्थ्य मंत्रालय ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है और कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों ने चिंता बना रखी है। देश में हर रोज 80 हजार से ज्यादा नए केस आ रहे हैं और 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है।

वहीं महामारी की स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और ICMR की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण और ICMR के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कोरोना की स्थिति को लेकर जानकारियां दी गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना महामारी से ठीक हो चुके मामलों की संख्या 51 लाख के पार पहुंच चुकी है, और ये दुनिया में सबसे ज्यादा है। उन्होने कहा कि देशभर में अबतक 7 करोड़ 30 लाख से ज्यादा कोरोना जांच हो चुकी हैं।

और देश की आबादी का बड़ा हिस्सा अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकता है। वहीं दूसरे सीरो सर्वे की रिपोर्ट से पता चला है कि बड़ी आबादी अभी भी कोरोना के प्रति संवेदनशील है और इसकी चपेट में आ सकती है।

ICMR के महानिदेशक ने कहा कि संस्थान की ओर से कराए गए दूसरे सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त 2020 तक 10 साल की आयु से ज्यादा हर 15 व्यक्ति में से 1 के कोरोना की चपेट में आने का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...