1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार KV Subramanian ने दिया अपने पद से इस्तीफा, बताया ये कारण

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार KV Subramanian ने दिया अपने पद से इस्तीफा, बताया ये कारण

KV Subramanian, Chief Economic Adviser to Modi Government resigned from his post, अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार KV Subramanian ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार KV Subramanian ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  केवी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अपने पद से हट रहे हैं। सुब्रमण्यम ने कहा कि उन्होंने शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वो अपना ये फैसला तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद किया है।

मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद अपने पद से हट रहे हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, “मैंने भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है।” सरकार ने अभी तक सुब्रमण्यम के उत्तराधिकारी की घोषणा नहीं की है।

 

आपको बता दें कि सुब्रमण्यम ने अपने पूर्ववर्ती अरविंद सुब्रमण्यम के पद छोड़ने के लगभग पांच महीने बाद 7 दिसंबर, 2018 को सीईए का कार्यभार संभाला था, और उन्होंने 8 अक्टूबर 2021 को अस पद को छोड़ने का ऐलान किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...