1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कुमार विश्वास का केजरीवाल पर बड़ा तंज, यमुना में जहरीले झाग के बीच खड़े छठ व्रतियों की तस्वीर शेयर कर दिल्ली सीएम को कहा लघुकाय-लंपट

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर बड़ा तंज, यमुना में जहरीले झाग के बीच खड़े छठ व्रतियों की तस्वीर शेयर कर दिल्ली सीएम को कहा लघुकाय-लंपट

Kumar Vishwas has a big taunt on Kejriwal; हिंदी कवि सम्राट कुमार विश्वास का केजरीवाल पर बड़ा तंज। कुमार विश्वास ने कहा केजरीवाल को लंपट। पोस्ट की यमुना नदी की तस्वीर।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य कवि कुमार विश्वास ने AAP पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा तंज कसा है। छठ पूजन के लिए यमुना के झाग में खड़े व्रतियों की तस्वीर पोस्ट कर उन्होंने मजाकिया अंदाज में केजरीवाल की तुलना गंगा नदी को धरती पर लाने वाले भगीरथ से की। इसके साथ ही उन्होंने आगामी पंजाब चुनाव को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा।

कुमार विश्वास ने लिखा कि भगीरथ जी स्वर्ग से गंगा को बादलों के जिस मार्ग से उतार कर लाए थे, ‘लघुकाय-लंपट’ जी, यमुना जी को उसी रास्ते दिल्ली ले आएं हैं, और वो भी ‘मुफ़्त’। और हां, इस बार वायु-प्रदूषण की जिम्मेदारी हरियाणा के किसानों पर रहेगी, पंजाब वालों पर नहीं, क्योंकि वहां कुछ महीनों में चुनाव हैं।

 

इसके साथ ही विश्वास ने कहा कि दिल्ली को एक और “फ़्री” सुविधा के लिए बधाई। अब तो यमुना में बादल भी उतार दिए, गली-गली मुफ़्त का नरक कोविड के दौरान दिखा ही दिया था। टैक्सपेयर्स के पैसे पर TV में कालनेमि-लाइव देखा ही होगा। अब पंजाब में यही कौशल दिखाने का अवसर दें “स्वराज-शिरोमणि लघुकाय आत्ममुग्ध धूर्तेश्वर” को

 

हर साल यमुना के जहरीले पानी में पूजा करते हैं व्रती

दरअसल पिछले कई सालों से यमुना के पानी में जहरीला झाग बना ही रहता है। इसी में खड़े होकर व्रतियों को मजबूरन पूजन करना पड़ता है। गौरतलब है कि दिल्ली चुनावों से पहले अरविंद केजरीवाल ने यमुना को साफ करने का मुद्दा उठाया था, लेकिन दिल्ली सरकार के छह साल के बाद भी दिल्ली में यमुना साफ नहीं हो पाई है। इसी बात पर कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर तंज कसा है।

AAP सरकार ने UP और हरियाणा सरकार को ठहराया जिम्मेदार

वहीं, दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष राघव चड्‌ढा ने कहा कि यमुना में जो झाग है वह ओखला बैरेज इलाके में है, जो उत्तर प्रदेश सरकार के सिंचाई विभाग के अंतर्गत आता है। इसलिए यह UP सरकार की जिम्मेदारी है। लेकिन हर साल की तरह इस साल भी योगी सरकार नाकाम रही है। यह प्रदूषित पानी दिल्ली का नहीं है, यह UP और हरियाणा से दिल्ली को मिलने वाला तोहफा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...