1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोविड़-19ः थर्ड फेस के लिए तैयार रहे भारत, बड़े पैमाने पर फैल सकता है वायरस

कोविड़-19ः थर्ड फेस के लिए तैयार रहे भारत, बड़े पैमाने पर फैल सकता है वायरस

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 82 हजार के पार पहुंच गई है। इसी बीच नामी हेल्थ एक्सपर्ट ने कोरोना को लेकर डारने वाली चेतावनी दी है।

पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन आॅफ इंडिया के अध्यक्ष प्रो. के. श्रीनाथ रेड्डी ने कहा कि भारत को कोविड़-19 के कम्युनिटि ट्रांसमिशन यानी तीसरे चरण के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन में राहत देने के कारण कोरोना वायरस बड़े पैमाने पर फैल सकता है। कुछ हेल्थ एक्सपर्ट की चेतावनी है कि देश में कोरोना वायरस की थर्ड फेज का प्रसार पहले ही शुरू हो चुका है।

रेड्डी ने कहा कि अगर हम उन लोगों में प्रसार देखते है जिन्होंने कही की यात्रा नहीं की या किसी संक्रमित के संपर्क में नहीं आए, तो निश्चित तौर पर ऐसे कई मामले सामने आए है।

उन्होंने कहा कि भारत में मृत्यु दर कम होने के कई कारक हो सकते हैं जैसे कम आयु वर्ग की आबादी ज्यादा होना, ग्रामीण जनसंख्या अधिक होना या लाॅकडाउन जैसे कदम का सही समय पर उठाया जाना।

रेड्डी ने कहा कि लाॅकडाउन खुलने पर कुछ जोखिम खड़े हो सकते है क्योंकि लोगों की आवाजाही बढ़ जाएगी और वायरस के बड़े पैमाने पर फैलने की आशंका बढ़ जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...