1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जानिए कौन हैं वो शख्स जिसे लगा 100 करोड़वां कोरोना टीका, लेकिन है इस बात का अफसोस

जानिए कौन हैं वो शख्स जिसे लगा 100 करोड़वां कोरोना टीका, लेकिन है इस बात का अफसोस

Know who is the person who got the 100 millionth corona vaccine, but is sorry for this; कोरोना के खिलाफ जंग में आज भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन मामले में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। खास बात ये है कि जिस शख्स को कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगा, वह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना के खिलाफ जंग में देश ने आज यानी गुरुवार को एक नई इबारत लिखी है। जिसकी चारों तरफ सराहना हो रही है। आपको बता दें कि आज यानी गुरुवार को देश ने 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया। खास बात ये है कि जिस शख्स को कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है।

आइए जानते हैं उस शख्स के बारे में…

आपको बता दें कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगाया गया। यह टीका अरुण राय को लगा। अरुण वाराणसी के रहने वाले हैं और दिव्यांग हैं। हालांकि, उन्हें इस बात का अफसोस है कि वे पीएम मोदी के साथ सेल्फी नहीं ले पाए।

पहले से तय कर लिया था 100वां करोड़ टीका लगवाएंगे

अरुण राय ने बताया कि जब वे दिल्ली आए थे, तब देश में 70वां करोड़ टीका लगा था। ऐसे में उन्होंने तय कर लिया था कि वे 100 करोड़वां टीका लगवाएंगे। राय दिल्ली में अपने दोस्त के पास आए थे तो उनके दोस्त ने उनसे टीके के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा।

इसके बाद अरुण राय ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रजिस्ट्रेशन करवा लिया। बाद में जब उन्होंने 100 करोड़वां टीका लगवाया तो पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने उसने पूछा कि उन्होंने अभी तक वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई। इस पर अरुण राय ने बताया कि उन्हें वैक्सीन को लेकर भ्रम था। लेकिन जब देश के 70 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लगा, तो उन्होंने भी वैक्सीन लगवाने का फैसला किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...