1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. जानिये क्या बोले राष्ट्रीय युवा महोत्सव के शुभारंभ पर पीएम मोदी

जानिये क्या बोले राष्ट्रीय युवा महोत्सव के शुभारंभ पर पीएम मोदी

स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। मोदी ने कहा कि भारत आज जो कहता है दुनिया उसे आने वाले कल की आवाज मानती है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- धीरज मिश्रा              

पुडुचेरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन कियापीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम को संबोधित भी किया। मोदी ने कहा कि विश्व ने इस बात को माना है कि आज भारत के साथ दो असीम शक्तियां डेमोग्राफी और डेमोक्रेसी हैं।

मोदी ने कहा कि जिस देश के पास जितनी युवा जनसंख्या है उसके सामर्थ्य को उतना ही बड़ा माना जाता है। भारत के युवाओं के पास डेमोग्राफिक डिविडेंड के साथ-साथ लोकतांत्रिक मूल्य भी हैं, उनका डेमोक्रेटिक डिविडेंड भी अतुलनीय है। भारत अपने युवाओं को डेमोग्राफिक डिविडेंड के साथ-साथ डवलपमेंट ड्राइवर भी मानता है।

आज भारत के युवा में अगर टेक्नालजी का चार्म है, तो लोकतंत्र की चेतना भी है। आज भारत के युवा में अगर श्रम का सामर्थ्य है, तो भविष्य की स्पष्टता भी है। इसीलिए, भारत आज जो कहता है, दुनिया उसे आने वाले कल की आवाज मानती है। आज भारत जो सपने देखता है, संकल्प लेता है उसमें भारत के साथ-साथ विश्व का भविष्य दिखाई देता है। भारत के इस भविष्य का, दुनिया के भविष्य का निर्माण आज हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...