1. हिन्दी समाचार
  2. Petrol-Diesel
  3. जानें, देश के सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम

जानें, देश के सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम

आज कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव में बढ़ोतरी की गई हैं.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

19 दिसंबर यानि आज सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से देशभर में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गई हैं. हालांकि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमत जारी होती है. इसलिए वाहन चालको को घर से निकलने से पहले ही पेट्रोल और डीजल कीमतों के बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए.

दरअसल आज कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव में बढ़ोतरी की गई हैं. जबकि कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम कम भी किए गए हैं. ऐसे में देश में पेट्रेल-डीजल कहां सस्ता और कहां महंगा हुआ यह जानना आपके लिए जरूरी है.

बता दें कि आज राजधानी दिल्ली सहित देश के सभी महानगरों में से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के रेट में मामूली बढ़ोतरी की गई है.

आईए आपको बताते है देश के सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम:  

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है. साथ ही चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.33 रुपये प्रति लीटर है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...