1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक दौरा: पड़ोसी मुल्क में हिंदुओं पर जुल्म, क्यों चुप है कांग्रेस?

कर्नाटक दौरा: पड़ोसी मुल्क में हिंदुओं पर जुल्म, क्यों चुप है कांग्रेस?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अपने कार्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी इस वक्त तुमकुर में आयोजित श्री सिद्ध गंगा मठ कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पाकिस्ता, कांग्रेस और आतंकवाद पर पीएम मोदी जमकर बरसे।

पीएम मोदी ने कहा कि, आतंकवाद के विरुद्ध भारत की रीति और नीति में बदलाव का संकल्प भी पूरा हो रहा है, जम्मू कश्मीर से 370 को हटाकर वहां से आतंक और अनिश्चितता को दूर करने का, वहां विकास के नए युग का संकल्प भी पूरा हो रहा है।

पाकिस्तान के ज़ुल्म पर चुप क्यों है कांग्रेस?

विभाजन धर्म के आधार पर हुआ। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जबरदस्त अत्याचार किए गए हैं, और बहुत से लोगों को अपना घर छोड़कर भारत आना पड़ा है। कांग्रेस इन कृत्यों पर चुप क्यों है? पाकिस्तान के ज़ुल्म पर चुप क्यों है? क्या पाकिस्तान से आए इन सताए हुए लोगों की मदद करना हमारी ज़िम्मेदारी नहीं है ?:

कांग्रेस का दिख रहा संसद के खिलाफ नफरत

कुछ हफ्ते पहले ही संसद ने CAA बनाने का ऐतिहासिक काम भी किया है। लेकिन कांग्रेस के लोग और उनके साथी दल और उनका बनाया इकोसिस्टम भारत की संसद के खिलाफ ही उठ खड़ा हुआ है। जैसी नफरत वो हमसे करते हैं, ऐसा ही स्वर अब देश की संसद के खिलाफ दिख रहा है।

पाकिस्तान ने जिनपर जुल्म किया उनके लिए लोगों के मुंह पर तालें क्यों लगे हैं?

https://twitter.com/rninational/status/1212664524131553280

आज हर देशवासी के मन में सवाल है कि जो लोग पाकिस्तान से अपनी जान बचाने के लिए, अपनी बेटियों की जिंदगी बचाने के लिए यहां आए हैं, उनके खिलाफ तो जुलूस निकाले जा रहे हैं लेकिन जिस पाकिस्तान ने उनपर ये जुल्म किया, उसके खिलाफ इन लोगों के मुंह पर ताले क्यों लगे हुए हैं।

भारत की संसद के खिलाफ आंदोलन करने वाले को पीएम ने कहा…

https://twitter.com/rninational/status/1212664414882557952

जो लोग आज भारत की संसद के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की हरकतों को बेनकाब करने की जरुरत है। अगर आपको आंदोलन करना ही है तो पाकिस्तान के पिछले 70 साल के कारनामों के खिलाफ आंदोलन करना चाहिए, आवाज उठानी चाहिए।

जुलूस निकालने वालों को पीएम मोदी की नसीहत

अगर आपको नारे लगाने ही हैं तो पाकिस्तान में जिस तरह अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है, उसके खिलाफ नारे लगाइए। अगर आपको जुलूस निकालना ही है तो पाकिस्तान से आए दलित-पीड़ित-शोषितों के समर्थन में जुलूस निकालिए।

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि, भारत में दशकों से चली आर रही समस्याओं को हल करने के लिए हमारी सरकार बहुत मेहनत कर रही है। हम हर गरीब को स्वास्थ्य, स्वच्छ पानी, गैस, बीमा, और ऐसी अन्य सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...