1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jk: सुरक्षाबलों ने लिया 5 बहादुर जवानों की शहादत का बदला, 6 आतंकवादी ढेर; मारा गया रेहड़ी वाले का हत्यारा

Jk: सुरक्षाबलों ने लिया 5 बहादुर जवानों की शहादत का बदला, 6 आतंकवादी ढेर; मारा गया रेहड़ी वाले का हत्यारा

Jk: The security forces took revenge for the martyrdom of 5 brave soldiers, बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने जवानों की शहादत का बदला लेते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें से एक आतंकी की पहचान रेहड़ी वाली की हत्या करने वाले आतंकी के रुप में हुई है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। इसे लेकर वो लगातार जम्मू-कश्मीर या श्रीनगर के अन्य इलाकों में दहशत की घटना को अंजाम दे रहे है। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ‘ऑल आउट’ ऑपरेशन जारी किये हुए है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में तीन एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से कुछ आतंकी हाल ही में हुई आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल थे। हालांकि, इस ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्चिंग तेज कर दी है।

रेहड़ी वाली की हत्या करने वाला आतंकवादी भी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि शोपियां में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा(LeT) के तीन आतंकवादियों को मारा गया है। इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद के साथ आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है। इसने बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या की थी।

बड़ी खबर : दिल्ली में छिपकर ही दिल्ली दहलाने की साजिश में था पाकिस्तानी आतंकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार; जानिए कहां छिपा था आतंकी

 

पांच जवान हुए थे शहीद

सोमवार को LOC(Line of Control) पर पुंछ के सूरनकोट में सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी सीमापार से घुसपैठ करने वाले हैं। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इसी दौरान मुठभेड़ में भारत ने अपने पांच बहादुर जवान खो दिए थे। इनमें पंजाब के कपूरथला जिले के माना तलवंडी गांव के रहने वाले नायब सूबेदार जसविंदर सिंह(जेसीओ), पंजाब के गुरदासपुर जिले के चाल्हा गांव के रहने वाले नायक मनदीप सिंह, पंजाब के रोपड़ जिले के पंचन्द्रा गांव के रहने वाले सिपाही गज्जन सिंह, यूपी के शाहजहांपुर जिले के अख्तयारपुर धवकल गांव के रहने वाले सिपाही सरज सिंह और केरल के कोल्लम जिले के ओदानवट्टम गांव के रहने वाले सिपाही वैशाख एच शामिल थे।

सेबी ने सरसों के व्यापार में नए पदों पर रोक लगाई

आतंकवादी अब सिख और हिंदुओं को बना रहे निशाना

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। वहीं, अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियों के लिए शह मिली है। कहा जाता है कि सर्दियों से पहले आतंकवादियों की घुसपैठ बढ़ जाती है। आतंकवादी अब सिख और हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं, ताकि घाटी में दहशत फैले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...