1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. JK: कोरोना महामारी की तीसरी लहर के आशंका के बीच श्रीनगर उपायुक्त ने जताई चिंता, कहा- …पालन नहीं करने पर बढ़ सकता है कोरोना

JK: कोरोना महामारी की तीसरी लहर के आशंका के बीच श्रीनगर उपायुक्त ने जताई चिंता, कहा- …पालन नहीं करने पर बढ़ सकता है कोरोना

JK: Srinagar Deputy Commissioner expressed concern amid fears of third wave of Corona epidemic; श्रीनगर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर। श्रीनगर के उपायुक्त ने जताई चिंता। SOP को लेकर उपायुक्त ने कहीं ये बात।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना महामारी की तीसरी लहर के आशंका के बीच श्रीनगर के उपायुक्त (डीसी) मोहम्मद एजाज असद ने बड़ी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि श्रीनगर (Srinagar) में कोविड मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन नहीं करना, जम्मू-कश्मीर में तीसरी लहर (Third Wave) का कारण बन सकता है। कमर्शियल हब लाल चौक पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए असद ने कहा कि प्रतिदिन लगभग 60 प्रतिशत कोविड के मामले श्रीनगर जिले से ही सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मामलों में वृद्धि के पीछे कोविड दिशानिर्देशों का पालन न करना है। उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट के रूप में मैं ये कहने में संकोच नहीं करूंगा कि श्रीनगर जम्मू-कश्मीर में संभावित तीसरी कोविड लहर का कारण बन सकता है। उन्होंने कहा कि एसओपी का पालन करने की जरूरत है ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने में आसानी हो। हालांकि उन्होंने कहा कि जो लोग दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेंगे, प्रशासन इस संबंध में सख्त कदम उठाएगा।

बीते दिन जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के 109 नए मरीज मिले

इस बीच डीसी श्रीनगर ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के साथ कोविड एसओपी के कार्यान्वयन का निरीक्षण करने के लिए यहां के बाजारों का दौरा किया। जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 109 नए मरीज मिले, जिसके बाद कुल मामले 3,32,760 पहुंच गए। वहीं दो मरीजों की मौत होने की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 4,440 लोगों की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि नए मामलों में से 11 जम्मू क्षेत्र से आए हैं, जबकि 98 मरीज कश्मीर में मिले हैं। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 64 मामले श्रीनगर जिले में मिले हैं। इसके बाद बारामूला जिले में 12 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1,009 है जबकि 3,27,311 मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अब तक म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के 49 मामलों की पुष्टि हुई है।

बीते 24 घंटे में देश में सामने आए कोरोना के 10,929 नए मामले

वहीं देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 10,929 मामले सामने आए हैं. इससे एक दिन पहले 24 घंटे के दौरान 12,729 मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटे के दौरान 392 लोगों की कोरोना के कारण जान चली गई। इसके साथ ही देश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके बाद रिकवरी रेट बढ़कर 98.23 फीसद तक पहुंच गया है। मार्च 2020 के बाद ये सर्वाधिक रिकवरी रेट है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 12,509 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्‍त हुए हैं और यही कारण है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या बढ़कर 3,37,37,468 तक पहुंच गई है। एक्टिव केसलोड  1,46,950 तक पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...