1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. UNGA की 76वें सत्र में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा, लादेन को बताया शहीद, भारत ने ले डाली क्लास

UNGA की 76वें सत्र में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा, लादेन को बताया शहीद, भारत ने ले डाली क्लास

अक्सर अपने हरकतों को लेकर सुर्खियों में रहने वाला पाकिस्तान एक बार फिर सुर्खियों में है, लेकिन इस बार भी वो सुर्खियों में भारत द्वारा लगाई गई जबरदस्त क्लास से है। आपको बता दें कि यूनाइटेड नेशन(UN) में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल असेंबली(UNGA) की 76वें सत्र के डिबेट में पाकिस्तान को जमकर लताड़ा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अक्सर अपने हरकतों को लेकर सुर्खियों में रहने वाला पाकिस्तान एक बार फिर सुर्खियों में है, लेकिन इस बार भी वो सुर्खियों में भारत द्वारा लगाई गई जबरदस्त क्लास से है। आपको बता दें कि यूनाइटेड नेशन(UN) में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल असेंबली(UNGA) की 76वें सत्र के डिबेट में पाकिस्तान को जमकर लताड़ा। भारत ने पाकिस्तान पर भारी पड़ते हुए कहा कि वो संयुक्त राष्ट्र(UN) के सिद्धांतों की परवाह किए बगैर अपने पड़ोसियों के खिलाफ बार-बार सीमा पार आतंकवाद में लिप्त है।

ओसामा को बताया शहीद, मिला ये जवाब

डिबेट में पाकिस्तान को जवाब देते हुए UN में भारत के स्थायी मिशन के सलाहकार ए अमरनाथ(A Amarnath) ने कहा कि पाकिस्तान का स्थायी प्रतिनिधि यहां शांति और सुरक्षा के बारे में बता करता है, जबकि इनके प्रधानमंत्री इमरान खान ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) जैसे वैश्विक आतंकवादी को शहीद के तौर पर महिमामंडित करते हैं। पाकिस्तान बहुपक्षीय मंचों को झूठ फैलाने का माध्यम बनाता है।

पाकिस्तान का अवैध कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा

भारत ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के संबंध में बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। इन पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं। ये भारत के आंतरिक मामले हैं। एन अमरनाथ ने कहा कि, मैं यहां दोहराता हूं कि जम्मू-कश्मीर का पूरा क्षेत्र भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था, है और रहेगा। इसमें वह क्षेत्र भी शामिल है, जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है।” भारतीय राजनयिक ने पाकिस्तान से अपने अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को “तुरंत खाली” करने को भी कहा।

इससे पहले मोदी लगा चुके हैं फटकार

बता दें कि पिछले दिनों अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली(UNGA) को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कड़ी फटकार लगाई थी कि जो देश आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें समझना होगा कि ये उनके लिए भी बड़ा खतरा हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...