1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर पर बौखलाए पाक की नई चाल, कश्मीरियों के लिए की एकजुट होने की अपील

कश्मीर पर बौखलाए पाक की नई चाल, कश्मीरियों के लिए की एकजुट होने की अपील

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत की हर एक गतिविधियों पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान चुप बैठे ऐसा हो ही नहीं सकता, और यही वजह है कि कश्मीर पर पाक अलग-थलग पड़ा हुआ है। दरअसल, जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा है तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अब एक बार फिर से पाक कश्मीरियों के लिए एकजुट होने की अपील की है।

कश्मीर पर पाक की नई चाल

पाकिस्तान कश्मीर को लेकर लगभग कई देशों से चर्चा कर चुका है लेकिन हर बार वो नाकामयाब ही रहा, हाल ही में यूएन सिक्योरिटी कॉउंसिल में कश्मीर पर चर्चा कराने में इमाराख खान हाताश रहे। और अब वो नया पैंतरा चल रहे हैं, पाकिस्तान में 5 फरवरी कश्मीर डे के तौर पर मनाया जाता है और इसी दिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, कश्मीर के लोगों के समर्थन में 5 फरवरी को जनता घरों से बाहर निकले।

कश्मीरियों के लिए इमारन की अपील

इमरान खान ने मोदी सरकार को फासिस्ट करार देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मैं चाहता हूं कि पाकिस्तानी घर में और विदेशों में 5 फरवरी को 80 लाख कश्मीरियों के समर्थन में एकजुट हों। जिन्हें (कश्मीरियों) 9 लाख भारतीय सैनिकों के द्वारा पिछले छह महीने से मोदी की फासिस्ट सत्ता में दबाया जा रहा है। बताते चलें कि, इससे पहले भी इमरान खान पाकिस्तानीयों से कई बार कश्मीरियों के समर्थन में एकजुट होने के लिए बोल चुके हैं।

चीन के अलावा किसी का नहीं साथ

गौरतलब हो कि, चीन की सहायता से इमरान खान ने कश्मीर मुद्दा यूएन सिक्योरिटी कॉउंसिल में उठाने की कोशिश की थी, लेकिन एक साल में दूसरी बार मात मिली। 15 जनवरी को न्यू यॉर्क में कॉउंसिल के 15 देशों ने इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा मानने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान को चीन के अलावा किसी का साथ नहीं मिला। फ्रांस और अमेरिका तो खुलकर भारत के पक्ष में बोल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...