1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दिल्ली-गुरुग्राम-नोएडा बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम जारी, कई बड़े शहरों में धारा 144 लागू

दिल्ली-गुरुग्राम-नोएडा बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम जारी, कई बड़े शहरों में धारा 144 लागू

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यूपी के नोएडा और राजस्थान के जयपुर समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था। कई जगह रेल पटरियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया था। इसको देखते हुए जीआरपी अलर्ट पर है। रेलवे स्टेशनों और सरकारी दफ्तरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है। राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने भी आज देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। भारत बंद के मद्देनजर झारखंड सरकार ने राज्य में आज सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद के मद्देनजर यूपी पुलिस द्वारा सुरक्षा जांच के कारण नोएडा-दिल्ली लिंक रोड चिल्ला बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम लगा है। एडीसीपी नोएडा, रणविजय सिंह ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी प्रदर्शनकारी यहां से न गुजरे, हम दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश में अग्निपथ योजना के खिलाफ कुछ संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर विजयवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बल तैनात हैं। कंटीले तार भी लगवाए गए हैं। शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात हैं।

अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आह्वान के बीच ट्रेनें रद्द होने से गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान हैं। 3-4 घंटे से ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। कई यात्रियों का कहना है कि कल रात जब उन्होंने ट्रेन का स्टेटस चेक किया तो, उसमें कैंसिलेशन नहीं दिखा रहा था. आज जब स्टेशन पहुंचे तो पता लगा कि ट्रेन रद्द है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...