1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. सरकार ने जारी किया आदेश, पूरे दिल्ली NCR में कल नही लगेगा टिकट, मन भर घूम लीजिए किसी भी जगह

सरकार ने जारी किया आदेश, पूरे दिल्ली NCR में कल नही लगेगा टिकट, मन भर घूम लीजिए किसी भी जगह

Government issued order, tickets will not be available tomorrow in entire Delhi NCR, roam around anywhere; स्मारकों में कोई टिकट नहीं लगेगा, पर्यटकों को निशुल्क प्रवेश मिलेगा। एक हफ्ते तक विश्व धरोहर सप्ताह मनाया जाएगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  अगर आप घूमने के शौकीन हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल पूरे दिल्ली NCR में कल यानि शुक्रवार(19 नवंबर) को किसी भी जगह और स्मारकों में कोई टिकट नहीं लगेगा, पर्यटकों को निशुल्क प्रवेश मिलेगा। आप पूरे मन भर घूम सकतें हैं। बता दें कि स्मारकों में एक हफ्ते तक विश्व धरोहर सप्ताह मनाया जाएगा। इस संबंध में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण(एएसआइ) के निदेशक (स्मारक) द्वारा आदेश जारी कर दिया गया।

पर्यटक एएसआइ द्वारा संरक्षित देशभर के स्मारकों में बिना टिकट घूम सकेंगे। दिल्ली में एएसआइ के अधीन 174 स्मारक हैं और टिकट की व्यवस्था 11 स्मारकों में है। एएसआइ के एक अधिकारी ने बताया कि 19 से लेकर 25 नवंबर तक विश्व धरोहर सप्ताह के तहत प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

इसके तहत दिल्ली एनसीआर के किसी भी पुराने पुरातात्विक धरोहर घूमने का प्लान बना सकते हैं और आपको इसके लिए कोई भी टिकट शुल्क अदा कर नहीं करना पड़ेगा। हालांकि दिल्ली में बाहर निकलने से पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि अगर बहुत जरूरत हो तभी अपने वाहन का प्रयोग करें अन्यथा सार्वजनिक वाहनों या मेट्रो का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...