1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रेमी के लिए प्रेमिका ने लांघी बांग्लादेश की सरहद, मुसीबत में फंसा आशिक, FIR दर्ज

प्रेमी के लिए प्रेमिका ने लांघी बांग्लादेश की सरहद, मुसीबत में फंसा आशिक, FIR दर्ज

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : प्रेम, एक ऐसा संबंध जिसपर आदमी का जोर नहीं चलता। जोर चलता भी हैं तो दिल का। जो अपने प्यार को पाने को मजबूर होता है। इसके लिए भले ही उन्हें सामाज के विरोध आवाज बुलंद क्यों ना करनी पड़े। उनके सामने देश की सीमा भी छोटी जान पड़ती है। एक ऐसा ही मामला मेघालय का है। जहां 23 वर्षीय प्रेमी के साथ रहने के लिए प्रेमीका ने अपने देश यानी की बांग्लादेश की सीमा लांघ दी। वो भी गैर कानूनी तरीके से।

आपको बता दें कि गैर कानूनी तरीके से सीमा पार कर आई 16 वर्षीय बांग्लादेशी किशोरी अपने परिवार के पास लौट गई है। शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लड़की को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया गया था। उन्होंने बताया कि नाबालिग लड़की बांग्लादेश स्थित जमालपुर जिले के बिलवार चार गांव की रहने वाली थी और गुरुवार को मेघालय के साउथ वेस्ट गारो हिल्स जिले के ननीदिचार गांव में मिली।

प्रवक्ता ने बताया कि लड़की को पुलिस प्रतिनिधियों की उपस्थित में फ्लैग मीटिंग के दौरान बीजीबी को बांग्लादेश सौंपा गया। उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने प्रेमी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि, उसे परिवार को सौंप दिया गया है। वहीं इस मामले में बीएसएफ के मेघालय फ्रंटियर के महानिरीक्षक हरदीप सिंह ने कहा कि ऐसे मामलों को सौहार्द्रपूर्ण माहौल में सुलझाया जाता है ताकि दोनों सीमा रक्षा बलों के बीच रिश्तों को मजबूत किया जा सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...