1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab के पूर्व DGP मुस्तफा ने हिन्दुओं के खिलाफ दी Hate Speech

Punjab के पूर्व DGP मुस्तफा ने हिन्दुओं के खिलाफ दी Hate Speech

पंजाब के पूर्व DGP मुहम्मद मुस्तफा की एक वायरल वीडियों सामने आई है। इस वायरल वीडियों में उन्होंने हिन्दुओं के खिलाफ कुछ कड़वे बोल बोले है। उनकी इस स्पिच पर भाजपा ने देश में दंगे बढ़ाने का आरोप लगाया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

पंजाब में कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot singh sidhu) के रणनीतिक सलाहकार डीजीपी(DGP) मुस्तफा की एक वायरल वीडियों सामने आई है। मुस्तफा पंजाब सरकार में मंत्री और मालेरकोटला(Malerkotla) से कांग्रेस कैंडिडेट(congress candidate) रजिया सुल्ताना के पति हैं। दरअसल, इस वायरल वीडियों में मुहम्मद मुस्तफा हिन्दुओं के खिलाफ कुछ कड़वे बोल बोलते हुए नज़र आए है। अपने इस हेट स्पिच में उन्होंने कुछ ऐसी बाते कहीं है जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें: central government ने बच्चों के mask लगाने पर किए दिशा-निर्देश जार

DGP मुहम्मद मुस्तफा के कड़वे बोल

इस वीडियों में मुस्तफा कहते हुए नज़र आए है कि ‘अगर हिंदुओं को उनके जलसे के बराबर इजाजत दी तो ऐसे हालात पैदा कर दूंगा कि संभालना मुश्किल हो जाएगा’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘मैं अल्लाह की कसम खाकर कहता हूं, कि इनका कोई जलसा नहीं होने दूंगा। मैं कौमी फौजी हूं। मैं आरएसएस(RSS) का एजेंट नहीं हूं, जो डर कर घर में घुस जाऊंगा। अगर दोबारा इन्होंने ऐसी हरकत की तो खुदा की कसम घर में घुसकर मारूंगा। आज मैं सिर्फ वार्निंग दे रहा हूं। मैं वोटों के लिए नहीं लड़ रहा। मैं कौम के लिए लड़ रहा हूं। मैं पुलिस और प्रशासन को बताना चाहता हूं कि अगर दोबारा ऐसी हरकत की, मेरे जलसे के बराबर में हिंदुओं को इजाजत दी तो ऐसे हालात पैदा करूंगा कि संभालने मुश्किल हो जाएंगे’

विपक्षी दल ने कसे तंज

मुस्तफा के इस भड़कीले बयान पर भाजपा का कहना है कि ये सब बस देश में दंगे बढ़ाने की साजिश है। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि यह एक हेट स्पीच है जो मुस्तफा ने मालेरकोटला के मुस्लिम समुदाय के रहने वाले इलाके में दी है। ऐसे में उनकी बेटी रजिया के मालेकोटला इलाके में चुनाव लड़ने पर भी उन्होंने सवाल उठाए है। यही नहीं उन्होंने चुनाव आयोग से मांग है कि इस पूरे मामले पर गौर करें और रजिया सुल्ताना को मालेरकोटला में चुनाव लड़ने से रोका जाए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...