1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab के पूर्व CM अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान, नवजोत सिद्धू को कहा ‘अक्षम’

Punjab के पूर्व CM अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान, नवजोत सिद्धू को कहा ‘अक्षम’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिेदर सिंह ने रविवार को दिए अपने बयान में नवजोत सिद्धू को निशाना बनया। दरअसल, उनका कहना है कि जब वह कांग्रेस पार्टी में शामिल थे तब उन्होंने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को मना किया था कि वह नवजोत को पार्टी में शामिल न करें क्योंकि उनके पास दिमाग नहीं है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को कुछ अहम बाते कहीं है। अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर लगातार तंज कसे। अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ राजनीति में रहने के खिलाफ कुछ बाते कहीं। आपको बता दे कि अमरिंदर सिंह पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष है वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के बडे नेता है ऐसे में अमरिंदर सिंह ने उनके खिलाफ कुछ कड़वे बोल बोले है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ का अलीगढ़ दौरा, दीनदयाल अस्पताल का करेंगे निरीक्षण

अमरिंदर सिंह: नवजोत सिद्धू पार्टी में रहने के लिए अक्षम

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें शुरू से ही इस बात का अंदाजा था कि नवजोत सिद्धू कांग्रेस पार्टी में रहने के लायक नहीं है। उनका कहना कि जब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी में न लेने की सलाह दी थी तब उन्होंने मेरी बात न मानी। यही नहीं, उन्होंने सोनिया गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में अवैध रेत खनन मामले में CM चरणजीत सिंह चन्नी और कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के शामिल होने के बाद भी उनपर कोई कार्यवाई  की गई।

अमरिंदर सिंह की PLC पार्टी

आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी का गठन का किया है। अमरिंदर की पीएलसी (PLC) पार्टी, पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिअद के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक जब उनसे पूछा गया कि क्या आपने कहा था कि आप सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कहा था कि हम सिद्धू को जीतने नहीं देंगे, क्योंकि वो पूरी तरह अक्षम आदमी है”

 

सिद्धू को पार्टी में शामिल करने के विपक्ष में अमरिंदर

उन्होंने कहा, ‘‘जब कांग्रेस अध्यक्ष ने करीब पांच साल पहले यह पूछा था कि सिद्धू कैसे हैं, तो मैंने कहा था कि यह आदमी कांग्रेस पार्टी का सदस्य होने के बिल्कुल काबिल नहीं है। इसके बावजूद भी उन्होंने सोनिया गांधी सिद्धू को पार्टी में शामिल कर लिया था.”

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...