1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस की मौजूदा हालत के लिए पूर्व मंत्री नटवर सिंह ने ठहराया तीन लोगों को जिम्मेदार, पहला राहुल गांधी, जानिए दो और कौन?

कांग्रेस की मौजूदा हालत के लिए पूर्व मंत्री नटवर सिंह ने ठहराया तीन लोगों को जिम्मेदार, पहला राहुल गांधी, जानिए दो और कौन?

पंजाब में आपसी कलह के बीच कांग्रेस लीडरशिप पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का हमला लगातार जारी है। आपको बता दें कि कपिल सिब्बल के बाद अब नटवर सिंह ने भी पार्टी नेतृत्व को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया है। और इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत दो और लोगों पर जमकर हमला किया है। पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि, "पार्टी में इन तीनों के अलावा कोई नेता नजर आता है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पंजाब में आपसी कलह के बीच कांग्रेस लीडरशिप पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का हमला लगातार जारी है। आपको बता दें कि कपिल सिब्बल के बाद अब नटवर सिंह ने भी पार्टी नेतृत्व को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया है। और इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत दो और लोगों पर जमकर हमला किया है। पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि, “पार्टी में इन तीनों के अलावा कोई नेता नजर आता है। कोई इनके खिलाफ आवाज उठाता है। कोई आवाज उठाता है तो बताओ, वर्किंग कमेटी की बैठक में कोई आवाज नहीं उठाता। कपिल सिब्बल और गुलाम नबी बोल गए, लेकिन उसका कोई असर नहीं होगा। हमारे देश को, लोकतंत्र को एक पुख्ता कांग्रेस की जरूरत है।

नटवर ने कहा कि कांग्रेस में फिलहाल कुछ भी सही नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं, जिनमें से एक राहुल गांधी हैं। नटवर सिंह ने कहा कि भले ही राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं। नटवर सिंह ने कहा कि अब न तो कभी वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है। नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है।

 

यही नहीं नटवर सिंह ने कांग्रेस लीडरशिप पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं। इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है।

अपनी पार्टी लॉन्च कर सकते हैं कैप्टन

आपको बता दें कि नटवर सिंह का ये बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब विधानसभा चुनाव से ऐन वक्त पहले राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया है कि वह कांग्रेस छोड़ देंगे। उनके इस ऐलान ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है। अमरिंदर सिंह ने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस भी हटा लिया है। अमरिंदर सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि वह बीजेपी में नहीं जा रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं।

18 सिंतबर को अमरिंदर ने सौंपा था इस्तीफा

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर ने 18 सितंबर को सीएम पद से इस्तीपा दे दिया था। उसी दिन उन्होंने ऐलान किया था कि उनके लिए विकल्प खुले हैं और सही समय आने पर फैसला लेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...