1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा, लंदन में आयोजित 'भारत के लिए विचार' सम्मेलन में राहुल ने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है इसका मुख्य कारण बीजेपी की सोच और बंटवारे की राजनीति है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा, लंदन में आयोजित ‘भारत के लिए विचार’ सम्मेलन में राहुल ने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है इसका मुख्य कारण बीजेपी की सोच और बंटवारे की राजनीति है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने अपनी सोच से पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है, बस अब एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे।

राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि यह विपक्ष की भी जिम्मेदारी है कि देश को बचाकर रखे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो लोगों, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है उसे और बेहतर कार्य करना होगा। हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70 फीसद लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है।

लंदन में आयोजित कान्फ्रेंस में राहुल ने भारत की तुलना पाकिस्तान से की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में किरोसिन फैला दिया है। राज्यों की ताकत का हनन करने के लिए ED, CBI को जरिया बना लिया गया है। यहीं नहीं, राहुल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि एक कंपनी के लिए सभी हवाई अड्डों, सभी बंदरगाहों, सभी बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करना बहुत खतरनाक है। यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में कभी अस्तित्व में नहीं रहा।

राहुल गांधी ने कहा कि यह एक और पहलू है जो बातचीत का गला घोंट रहा है क्योंकि पूंजी की इस एकाग्रता के माध्यम से मीडिया का नियंत्रण है। ब्रिटेन की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सम्मेलन की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा कीं। इन तस्वीरों में वह विपक्षी दलों के नेताओं राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और माकपा के सीताराम येचुरी के साथ नजर आ रहे हैं।

 

 

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनके बेटे और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें याद करते हुऐ कहा है कि उनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी के कई अन्य नेताओं ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर शनिवार को देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है। 21 मई 1991 को एक आत्मघाती बम धमाके में भारत रत्न राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।

राहुल गांधी ट्विटर शनिवार को ट्वीट कर कहा, “मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की।

वह एक संवेदनशील और दयालु व्यक्ति थे और मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया।

उन्होंने कहा, “मुझे उनकी बहुत याद आती है और हम दोनों ने साथ में जो समय बिताया है, उसे याद करता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...