1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भीषण आग, 50 मरीजों को दूसरे वार्ड में किया शिफ्ट

सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भीषण आग, 50 मरीजों को दूसरे वार्ड में किया शिफ्ट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आज सुबह आग लगने की बड़ी खबर आयी है । बता दें कि आग मेन आईसीयू में लगी थी और देखते ही देखते आग फैल गयी । आग के चलते अस्पताल में अफरातफरी मच गयी । हालांकि, आनन- फानन में आईसीयू के मरीजों समेत करीब 60 लोगों को रेस्क्यू किया गया ।

जिसके बाद उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है । कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है । फिलहाल हादसे में किसी तरह की हताहत की खबर नहीं आयी है ।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करीब साढ़े 6 बजे अस्पताल के मेन आईसीयू में अचानक आग लग गयी । जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गयी । सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची । फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया । फिलहाल आईसीयू और उसके आस-पास कूलिंग का काम चल रहा है । आपको बताते चलें कि जिस बिल्डिंग में आग लगी वह तीन मंजिला है । आग पहले फ्लोर पर लगी थी ।

जानकारी के मुताबिक, राहत की बात है कि हादसे में जनहानि नहीं हुई है । आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है । हालांकि, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है । बताया जा रहा है कि अब आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी ।

वहीं, डॅाक्टरों द्वारा आग की वजह से किसी भी मरीज को नुकसान नहीं पहुंचने की बात कही जा रही है । घटना के बाद अब दूसरे वार्डों के सिस्टम की भी जांच की जा सकती है । बता दें कि गर्मी का महीना शुरू होने के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...