1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Farmers Protest: अपने समर्थकों के साथ गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाते नजर आए राकेश टिकैत, बोले- अब हम दिल्ली जाएंगे

Farmers Protest: अपने समर्थकों के साथ गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाते नजर आए राकेश टिकैत, बोले- अब हम दिल्ली जाएंगे

Farmers Protest: Rakesh Tikait was seen removing the barricading from Ghazipur border with his supporters, गाजीपुर बॉर्डर को खाली करते नजर आएं राकेश टिकैत। अपने समर्थकों के साथ हटाया बैरिकेडिंग। बोला - अब हम दिल्ली जाएंगे।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानून को लेकर किसान लगातार गाजीपुर बॉर्डर में प्रदर्शन कर रहे है, जिसे लेकर आम लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच गाजीपुर बॉर्डर से ये खबर सामने आई है कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत खुद अपने समर्थकों के साथ बैरिकेडिंग हटा रहे है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब हम दिल्ली जाएंगे और बताएंगे कि रास्ता खुला हुआ है। उन्होंने यह पूछने पर कि दिल्ली में कहां जाएंगे के सवाल पर बताया कि पार्लियामेंट जाएंगे जहां पर कानून बनता है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने दिल्ली आने वाला रास्ता बंद किया हुआ है।

आपको बता दें कि राकेश टिकैत अपने समर्थक किसानों के साथ न सिर्फ बैरिकेडिंग हाटने में जुटे हुए हैं बल्कि सड़क पर मौजूद टैंटों को भी हटाया जा रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने तो कभी रास्ता रोका ही नहीं था। बता दें कि इस सड़क के खुल जाने से गाजियाबाद की ओर से दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। इतना ही नहीं जो लोग राजनगर एक्सटेंशन से एलिवेटेड रोड इस्तेमाल कर दिल्ली आते थे अब उसके खुलने की उम्मीद भी बढ़ गई है।

बता दें कि किसान आंदोलन के चलते पिछले कई माह से बाधित दिल्ली की सड़कों को खोलने के लिए आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट की ओर से कोई भी आदेश नहीं दिया गया है। आपको बता दें कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 7 दिसंबर के लिए सुनवाई टाल दी। आज सुप्रीम कोर्ट ने किसान संगठनों को याचिका की कॉपी सौंपने का निर्देश भी दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...