1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कृषि बिल के विरोध में सड़कों पर किसान : तेजस्वी यादव ने निकाली ट्रैक्टर रैली, पढ़े

कृषि बिल के विरोध में सड़कों पर किसान : तेजस्वी यादव ने निकाली ट्रैक्टर रैली, पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हाल ही में राज्यसभा से पास हुए 3 किसान विधेयक के विरोध में आज विपक्षी दलों के समर्थन से किसान पुरे देश में भारत बंद कर रहे है। हालांकि इसका अधिक असर पंजाब और उसके आस पास के राज्यों में अधिक देखा जा रहा है।

आपको बता दे कि देश से कई जगह रेल रोकने की भी खबरें दिखाई दे रही है वहीं विपक्ष ने भी इस विधेयक को काला कानून बताते हुए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है।

इसी बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कृषि बिल के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली है और इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने हमारे ‘अन्नदात’ को ‘निधि दात’ के माध्यम से कठपुतली बना दिया है।

उन्होंने आगे कहा की कृषि बिल किसान विरोधी है। सरकार ने कहा था कि वे 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करेंगे, लेकिन ये बिल उन्हें और गरीब बना देगा. कृषि क्षेत्र का कॉर्पोरेटकरण किया गया है।

इसके अलावा कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से इस बिल का विरोध किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट  पर लिखा, किसानों से MSP छीन ली जाएगी। उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा।

न दाम मिलेगा, न सम्मान। किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा। भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है। हम ये अन्याय नहीं होने देंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...