1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दिल्ली में हिंसा की फ़र्ज़ी खबर फैला रहा था: हुआ गिरफ्तार

दिल्ली में हिंसा की फ़र्ज़ी खबर फैला रहा था: हुआ गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली में नागरिकता कानून के विरोध में हुई हिंसा के बाद भी अफवाहों का दौर गर्म है, दिल्ली पुलिस की चेतावनी के बाद भी लोग अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर फेक न्यूज़ फैला रहे है और समाज का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे है।

लेकिन ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने के लिए अब दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है, दरअसल रविवार की शाम को वेस्ट दिल्ली के निहाल विहार में हिंसा की अफवाह फैल गयी, जिसके बाद पुरे इलाके में तनाव का माहौल बन गया और लोगों में अफरा तफरी मच गयी लेकिन बाद में पता चला की यह तो महज एक अफवाह थी।

इसके बाद पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुट गयी की यह अफवाह किसने फैलाई और उसके बाद साइबर क्राइम सेल उस व्यक्ति तक पहुंच गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आपको बता दे कि उस व्यक्ति की पहचान अभिषेक शुक्ला (24) के रूप में हुई है.  

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि अभिषेक शुक्ला के सोशल मीडिया पर 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो इसी से आप अंदाज़ा लगाइये की छोटी सी अफवाह कितना विकराल रूप धारण कर सकती है, ऐसे में हमारी और आप सबकी यह ज़िम्मेदारी है की हम ऐसी अफवाहों में ना आये और दिल्ली को शांत और सुंदर रखने में दिल्ली पुलिस की मदद करे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...