1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जीसीओ समेत पांच जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जीसीओ समेत पांच जवान शहीद

Encounter between security forces and terrorists in Jammu and Kashmir's Poonch, जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक जीसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर से एक बहुत बुरी खबर सामने आई है, जिसमें एक जीसीओ समेत पांच जवानों के शहीद होने की खबर है। बताया जा रहा है कि पुंछ जिले के चमरेर जंगल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के जरिए आतंकियों के घुसपैठ का इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां ऑपरेशन चलाया। आज सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यहां मुठभेड़ चल रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षाबल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। अभियान अब भी जारी है। उन्होंने बताया कि दूसरी मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई, जहां लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया कि, ‘‘ मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था।’’

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों आतंकियों ने अपने कायराना हरकतों को अंजाम देते हुए पांच नागिरकों को मौत के घाट उतार दिया था, जिससे जम्मू-कश्मीर में दहशत का माहौल है। वहीं सुरक्षाबल लगातार आतंकी गतिविधियों को खत्म करने के लिए लगातार गश्त और ऑपरेशन चला रही है। जिससे वहां की स्थिति को सामान्य बनाया जा सकें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...