1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. शर्मनाक ! रेमडेसिविर की शीशी में पानी भरकर बेच रहे नफाखोर, दो गिरफ्तार

शर्मनाक ! रेमडेसिविर की शीशी में पानी भरकर बेच रहे नफाखोर, दो गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

नागपुर :  देश में कोरोना की दूसरी लहर भयावह होती जा रही है । ऐसा माना जा रहा है कि पहली लहर के तुलना में दूसरी लहर ज्याजा डरावनी है क्योंकि इसमें ज्यादा लोग जान गंवा रहे हैं । ऐसे में गंभीर स्थिति में कोरोना मरीजों को दी जाने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग तेजी से बढ़ रही है ।

इस महामारी में रेमडेसिविर की कमी होने के कारण कालाबाजरी भी बढ़ने लगा है । जी हां , कोरोना संकट के बीच कुछ लोग मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं , तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने फायदा के लिये दवा के नाम पर धोखा देने औऱ कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं ।

हैरानी की बात है कि चंद पैसों के लिये धुर्त लोग रेमडेसिविर की बोटल में पानी भरकर बेच रहे हैं और मरीजों के जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं । नागपुर में एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा हुआ है , जहां दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके नाम अभिलाष पेटकर (Abhilash Petkar) ओर अनिकेत नंदेश्वर (Aniket Nandeshwar) इनकी उम्र क्रमश: 28 और 21 वर्ष है. ये दोनों एक्स रे तकनीशियन के रूप में काम करते हैं ।

नागपुर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर सत्यवान माणे ने बताय कि ये कोरोना मरीजों के परिजनों को 40 हजार में एक इंजेक्शन बेच रहे थे , जो कि काफी मोल भाव करने के बाद 28 हजार में दे दिया । इंजेक्शन खरीदने के बाद परिजन को जब उनपर शक हुआ तो उन्होनें पुलिस को सूचना दी । खबर मिलते ही पुलिस मैके पर पहुंच गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । अब उनसे पूछताछ कर पुलिस बाकी आरोपियों के बारे में  पता कर रही है ।

गौरतलब है कि रेमडेसिविर फेफड़ों के इंफेक्शन में काम आने वाली इंजेक्शऩ है । कोरोना संक्रमित मरीजों में फेफडें की समस्या ज्यादा सामने आ रही है ,जिसके कारण बाजार में इसकी मांग बढ़ गई है ।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...