1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CBSE के छात्रों का संशय दूर करेंगे शिक्षामंत्री निशंक, सोशल मीडिया पर कल होंगे लाइव

CBSE के छात्रों का संशय दूर करेंगे शिक्षामंत्री निशंक, सोशल मीडिया पर कल होंगे लाइव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE के लेकर छात्रों के मन में उठ रहे सवालों के देखते हुए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शुक्रवार को शाम चार बजे छात्रों के सवालों का जवाब देंगे। पीएम मोदी ने 1 जून को बैठकर कर इस साल होने वाली 12वीं की परिक्षा रद्द करने का फैसला लिया था। इसके बाद बोर्ड ने एक कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर रिजल्ट का फॉर्मूला भी तय कर दिया है।

लोकिन बड़ी संख्या में छात्र और अभिभावक सरकार के इस फॉर्मूले से असंतुष्ट दिखे हैं। शिक्षामंत्री छात्रों और अभिभावकों के सभी सवालों के जवाब देंगे। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि, “CBSE परीक्षाओं के संबंध में आपके मन में जो संदेह है, उसे लेकर मैं 25 जून, 2021 को सोशल मीडिया के माध्यम से आपको उत्तर देने का प्रयास करूंगा।” छात्र और अभिभावक उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर लाइव संबोधन देख सकेंगे।

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री निशंक 01 जून को पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में शामिल नहीं हो पाए थेष उस वक्त वो कोरोना की जटिलताओं के बाद अस्पताल में भर्ती थे। इसी के चलते अब शिक्षामंत्री खुद छात्रों के सवालों का जवाब देने आ रहे हैं। देशभर में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग उठ रही थी। अधिकांश स्टैंट बोर्ड अपने 10वीं, 12वीं के एग्जाम रद्द कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...