1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली: CM केजरीवाल PM मोदी से करेंगे मुलाकात

दिल्ली: CM केजरीवाल PM मोदी से करेंगे मुलाकात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा में 45 लोगों की जान चली गई है और दो सौ से ज्यादा लोग घायल है। फिलहाल हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहें है। तो वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। चुनाव के बाद सीएम केजरीवाल की पीएम मोदी से पहली मुलाकात होगी।

बताते चलें कि, 26 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजनीतिक दलों के विभिन्न प्रतिनिधियों के साथ एक अहम बैठक की। सीएए और एनआरसी को लेकर देश के कई राज्यों में हो रहे विरोध प्रदर्शन में अब कू कई लोगों की जान जा चुकी है। इस उग्र विरोध प्रदर्शन में कई पुलिस के जवानों की भी मौत हो हुई है और कई गंभीर रूप से घायल हो हुए।

बता दें कि, जाफराबाद में तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के सामने 8 राउंड गोलियां तक चलाई। तो वहीं करावल नगर में हिंसा के वक्त तैनात अडिशनल डीसीपी समेत कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत सभी इलाके में लोगों से शांति बरतने की अपील की है। साथ ही पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...