1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. JK: श्रीनगर में आतंकियों की कायराना हरकत, स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल-टीचर की गोली मारकर हत्या

JK: श्रीनगर में आतंकियों की कायराना हरकत, स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल-टीचर की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों की कायराना हरकतें थमने का नाम नहीं ले रहा, जहां एक बार फिर आतंकियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसमें से एक की पहचान महिला प्रिंसिपल सतिंदर कौर और दूसरे शिक्षक दीपक चांद के रुप में हुई है। आपको बता दें कि पिछले 5 दिन में आतंकी 7 नागरिकों की हत्या कर चुके हैं।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों की कायराना हरकतें थमने का नाम नहीं ले रहा, जहां एक बार फिर आतंकियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसमें से एक की पहचान महिला प्रिंसिपल सतिंदर कौर और दूसरे शिक्षक दीपक चांद के रुप में हुई है। आपको बता दें कि पिछले 5 दिन में आतंकी 7 नागरिकों की हत्या कर चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह करीब सवा 11 बजे कुछ आतंकियों ने ईदगाह के संगम इलाके में बने गवर्नमेंट ब्वॉयज स्कूल में गोलीबारी की। इसमें स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और टीचर दीपक चंद बुरी तरह घायल हो गए। दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों की मौत हो गई।

 

शिक्षकों को आतंकियों ने करीब से सिर में गोली मारी

बताया जा रहा है कि ये एक टारगेटिंग किलिंग है। आतंकियों ने जहां हमला किया है, वह एक हाई सेकेंड्री स्कूल है। यहां ये दोनों शिक्षक आए हुए थे। सूत्रों ने बताया कि दोनों शिक्षकों को आतंकियों ने करीब से सिर में गोली मारी है। स्कूल पर हमला करने वाले आतंकियों की संख्या 2 से 3 तीन थी। कहा जा रहा है कि हमला करने के बाद सभी आतंकी फरार हो गए। फिलहाल इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है। साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है।

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि, ‘श्रीनगर से एक और चौंकाने वाली खबर आ रही है। इस बार ईदगाह इलाके में स्थित सरकारी स्कूल के दो टीचर्स की हत्या। आतंक के इस अमानवीय कृत्य के लिए निंदा के शब्द पर्याप्त नहीं हैं लेकिन मैं मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।’

2021 में अब तक 25 आम नागरिकों की हत्या

आज की घटना मिलाकर आतंकी इस साल 25 मासूम नागरिकों को मौत के घाट उतार चुके हैं। इनमें से तीन विदेशी नागरिक थे। सबसे अधिक 10 हत्याएं आतंकियों ने श्रीनगर में की है। उसके अलावा 4-4 हत्याएं पुलवामा और अनंतनाग में, 3 कुलगाम में, 2 बारामूला में और 1-1 बड़गाम और बांदीपोरा में कर चुके हैं। आतंकियों ने इस साल जिनकी हत्याएं की हैं, उनमें 18 मुस्लिम और दो कश्मीरी पंडित भी शामिल हैं।

कल की थी तीन लोगों की हत्या

श्रीनगर में आतंकियों ने बुधवार को तीन आम लोगों की हत्या कर दी थी। सुबह आतंकियों ने बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में SUMO के प्रेसिडेंट नायदखाई मोहम्मद शफी उर्फ सोनू की हत्या की। फिर इकबाल पार्क के पास बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल की गोली मारकर हत्या कर दी और उनके बाद एक पानीपुरी बेचने वाले स्ट्रीट वेंडर की गोली मारकर हत्या कर दी। स्ट्रीट वेंडर की पहचान बिहार के भागलपुर निवासी वीरेंद्र पासवान हैं के रूप में हुई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...