1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोरोना वायरसः केन्द्र ने की मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपए देने की घोषणा

कोरोना वायरसः केन्द्र ने की मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपए देने की घोषणा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद सरकार ने कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रूपये देने की घोषणा की है। देश भर में कोरोना वायरस के आकड़े बढकर शनिवार को 83 हो गए। बता दे कि अब तक 10 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है, दो की मौत हो चुकी है। और 73 लोगों का इलाज चल रहा हैं।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के चलते एलान किया है कि कारोना से जान जाने वाले मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसकी जानकारी गृह मंत्रालय ने दी है। सरकार ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोश के तहत सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से कोविड-19 को एक अधिसूचित आपदा के रूप में घोषित कर दिया है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि राज्य के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी शिक्षण संस्थान स्कूल, काॅलेज, विश्वविद्यालय, मदरसे, शिशु शिक्षा केंद्र 16 से 31 मार्च तक बंद रहेंगे। बोर्ड परीक्षाएं अनुसूची के अनुसार आयोजित होगी।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि राज्य में 31 मार्च तक सभी स्कूल, काॅलेज, कसिनों और डिस्को क्लब बंद रहेंगें। हालांकि, सीनियर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूलों की परीक्षाएं शड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

कर्नाटक में एक बस कंडक्टर एमएल नदाफ और ड्राइवर एचटी मयनावर ने यारगुप्पी से हुबली की ओर जाने वाली बस में या़त्रियों को फ्री में मास्क दिए। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के हमने मास्क बांटे इसके साथ ही उन्होंने सरकार से भी मास्क बाटंने का अनुरोध किया।

देश में अभी तक 11 मरीज कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो गए है। केरल में 7 मरीज ठीक हो गए, वही 3 मरीज पहले भी ठीक हो चुके है। तेलंगाना से एक मरीज ठीक हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...