1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Delhi-Mumbai में कोरोना ने लिया पीक, जानिए क्या कहते है आंकड़े

Delhi-Mumbai में कोरोना ने लिया पीक, जानिए क्या कहते है आंकड़े

दिल्ली मुंबई समेत कई अन्य राज्यों में कोरोना के केसस बढ़ते जा रहें है। ऐसे में IIT के प्रोफेसर मनीन्द्र अग्रवाल ने हाल में एक अध्ययन किया है। जिसके मुताबिक दिल्ली में कोरोना 16 जनवरी से पीक ले चुुका है। जानिए अन्य राज्यों के आंकड़े...

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – खुशी पाल

जैसा की हम सब जानते है पीछले कुछ दिनों में दिल्ली(Delhi) और मुंबई(Mumbai) समेत कई अन्य राज्यों मेंकोरोना केसेस ने एक अलग ही इमारत हासिल कर ली है। कोरोना केस रूकने का नाम ही नहीं ले रहें है। ऐसे में आईआईटी(IIT) के प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने तीसरी लहर से संबंधित कुछ निर्देश जारी किए है। आईए जानते है, क्या है वो निर्देश….

क्या है प्रोफेसर के निर्देश

भारत में ओमीक्रोन के बाद अब कोरोना की तीसरी लहर का भी संकट सभी के जीवन पर मंडरा रहा है। इसी विषय पर आईआईटी (IIT) के प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल के हाल ही के अध्ययन से कुछ अहम बाते पता चली है। प्रोफेसर के मुताबिक तीसरी लहर के दौरान रोजाना चार लाख से ज्यादा केस आने की आशंका नहीं है। अध्ययन में दावा किया गया है कि दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में कोरोना केसस ने पीक लेना शुरू कर दिया है। पूरे देश की बात करें तो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 23 जनवरी को पीक की शुरूआत हो सकती है।

यह भी पढ़ें: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, पढें पूरी खबर…

दिल्ली के बढ़ते केस

हाल ही में 11 जनवरी को किए गए अध्ययन से पता चला है कि 23 जनवरी से कोरोना पीक ले रहा है। वहीं, इसी के साथ करीब 7.2 लाख केस रोज देश में मिल सकते है। दिल्ली के अधिकारियों की माने तो दिल्ली में रोजाना के केसस में स्थिरता आ चुकी है। आंकड़ो के हिसाब से सोमवार को 12,527 केस सामने आए तो वहीं, ठीक एक दिन बाद मंगलवार को केसस की संख्या बढ़कर 11,684 हो गई।

राज्यों में पीक

आईए अब जानते है किन-किन राज्यों में कोरोना कब पीक ले रहा है। अध्ययन के अनुसार 19 जनवरी से उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना पीक लेगा। तो वहीं, असम में 26 जनवरी, हरियाणा में 20 जनवरी, बिहार में 17 जनवरी, कर्नाटका में 23 जनवरी, आंध्रप्रदेश में 30 जनवरी, तमिलनाड्डु में 25 जनवरी, बेंदलुरु में 22 जनवरी, कोलकाता में 13 जनवरी, दिल्ली में 16 जनवरी और मुंबई में 12 जनवरी है।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...