1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हरियाणा में कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव पेश, क्या छिन जाएगी खट्टर की कुर्सी ?

हरियाणा में कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव पेश, क्या छिन जाएगी खट्टर की कुर्सी ?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद
उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत से राज्य की कमान छिन गई है और अब उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने तीरथ सिंह रावत को कमान सौंपी है बतादें की उत्तराखंड की बीजेपी सरकार को अभी पूरे चार साल भी नहीं हुए थे और पूरे चार साल होने में 9 दिन बाकी थे और माना जा रहा है की त्रिवेंद्र सिंह रावत के काम और रवैये नाखुश होकर राज्य में नेतृत्व परिवर्तन किया गया है।       

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बीजेपी शासित राज्यों में चल राज्य सरकारों को भी संदेश दिया है और इससे उम्मीद लगाई जा सकती है की सभी सरकारों के कामकाज का आंकलन हो सकता है बतादें कि उत्तराखंड के साथ जिन दो और राज्यों में असंतोष उभरता रहा है, उनमें कर्नाटक और हरियाणा की स्थिति साफ नजर नहीं आ रही है।

किसान आदोलन के शुरू होने के साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर सवालिया निशान लग रहे हैं और मनोहर लाल खट्टर की सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है और सदन की कार्रवाई के बाद खट्टर सरकार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती बनी हुई है और इसी के मद्देनजर बीजेपी के गठबंधन दल हरियाणा में किसी भी अनहोनी से इंकार कर रहे हैं। लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किया है  जिसका  कांग्रेस विधायकों ने खड़े होकर समर्थन किया है।

 

 

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राजनीतिक उठापटक शुरू हुआ और कांग्रेस की सरकार गिर गई जिसके बाद कर्नाटक की कमान बीएस येदियुरप्पा को सौंपी गई और उनकों मुख्यमंत्री का पदभार सौंपा गया। और अब मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ कई बार आवाज उठ चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...