1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा-विकास के जुमलों से कोसों दूर, लाखों परिवार चूल्हा फूंकने पर मजबूर…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा-विकास के जुमलों से कोसों दूर, लाखों परिवार चूल्हा फूंकने पर मजबूर…

Congress leader Rahul Gandhi's big attack on PM Modi; कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ी बयान। राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर हमला। कांग्रेस नेता ने किया ट्वीट।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर हमला किया है। राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देकर मोदी सरकार की चर्चित उज्जवला योजना को निशाने पर लिया है। कांग्रेसी नेता ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि विकास के जुमलों से कोसों दूर, लाखों परिवार चूल्हा फूंकने पर मजबूर।

दरअसल, मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये दावा किया जा रहा है कि गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के कारण 42 फीसदी लोगों ने गैस चूल्हे में खाना बनाना छोड़ दिया है। लोग महंगे सिलेंडर नहीं खरीद रहे हैं। ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में लोग वापस से चूल्हे में ही खाना बनाना शुरू कर दिए हैं। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लगभग 42 फीसदी लोगों ने गैस सिलेंडर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। लोग वापस से चूल्हे पर ही खाना पकाना शुरू कर दिया गया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, विकास के जुमलों से कोसों दूर, लाखों परिवार चूल्हा फूंकने पर मजबूर। मोदी जी के विकास की गाड़ी रिवर्स गियर में है और ब्रेक भी फ़ेल हैं। गौरतलब है कि सरकार ने लकड़ी के कम उपयोग के लिए ही उज्जवला योजना शुरू की थी। करोड़ों लाभार्थियों ने इसका लाभ भी उठाया था। मोदी सरकार की ये क्रांतिकारी पहल थी जिसके बाद गांव-गांव तक गैस चूल्हा सिलेंडर पहुंच गया था।

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी मोदी सरकार को महंगाई पर आड़े हाथों लिया है और उनसे अनाज फ्री योजना बढ़ाने की पेशकश की है। जिससे पहले ही केंद्र सरकार इस योजना के विस्तार पर रोक लगा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...