1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 51 साल के हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन, जानिए क्या है कारण

51 साल के हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन, जानिए क्या है कारण

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी आज 51 साल के हो गए हैं। हालांकि उन्होंने इस साल जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। वहीं उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी तरह का कोई जश्न आयोजन नहीं करने की अपील की है। पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वे 19 जून को उनके जन्मदिन के मौके पर किसी तरह के जश्न का आयोजन नहीं करें। कोई होर्डिंग या पोस्टर न लगाएं, बल्कि अपने पास उपलब्ध संसाधन का इस्तेमाल जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए करें।

वहीं संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों को पत्र लिखकर राहुल गांधी की इस भावना से उन्हें अवगत करा दिया है। पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों से कहा कि वे राहुल गांधी के जन्मदिन पर जरूरतमंद लोगों के बीच राशन, मेडिकल किट, मास्क और सैनेटाइजर बांटेंगे। वहीं भारतीय युवा कांग्रेस ने कहा कि वह राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना प्रभावित लोगों की मदद करेगी, जरूरतमंदों को राशन मुहैया कराएगी और आम लोगों को टीका लगवाने में मदद करेगी।

NSUI और IYC करेंगे मुफ्त कोविड टीकाकरण का आयोजन

राहुल गांधी के जन्मदिन पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ और भारतीय युवा कांग्रेस ने लोगों के लिए अपने कार्यालय में मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान आयोजित करने की योजना बनाई है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि, ‘हमारे नेता राहुल जी का मानना है कि वायरस को फैलाने के बजाय हमें टीका लगवाना चाहिए ताकि वायरस न फैले। राहुल जी ने कहा है कि महामारी के बीच लोगों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा संभव तरीका है।’

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव लोकेश चुघ ने बताया कि शनिवार सुबह उनके कार्यालय में टीकाकरण शिविर शुरू होगा। एनएसयूआई के कार्यकर्ता लोगों को कोविन साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और उनका निशुल्क टीकाकरण कराने में मदद करेंगे। इसी तरह, आईवाईसी देशभर में उन वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाएगा, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है।

आईवाईसी मीडिया प्रभारी, राहुल राव ने कहा कि राहुल गांधी जी के जन्मदिन पर हमने देशभर में लोगों के बीच राशन किट, सैनिटाइजर, फेस मास्क वितरित करने की योजना बनाई है। वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों, फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए देशभर में कई जगहों पर टीकाकरण शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। अगर लोग कोविन पर रजिस्ट्रेशन नहीं हैं, तो आईवाईसी कार्यकर्ता लोगों को पंजीकृत कराने में मदद करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...