1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गुजरात में भी कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, राज्यसभा चुनाव से पहले चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुजरात में भी कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, राज्यसभा चुनाव से पहले चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस के लिए लगातार परेशानी खड़ी होती जा रही है, मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बगावत के बाद अब राज्यसभा चुनावों से ठीक पहले गुजरात में भी कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। दरअसल, गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने रविवार को कहा कि, कांग्रेस के चार विधायकों ने उन्हें इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के चार विधायकों ने शनिवार को मुझे इस्तीफा सौंप दिया है। मैं उनके नाम सोमवार को विधानसभा में घोषित करूंगा।

बताते चलें कि, गुजरात में मौजूदा स्थिति के बाद 182 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 73 से घटकर 69 रह गई है। कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों को पहले ही राजस्थान के जयपुर में शिफ्ट किया हुआ है।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो, पांचों कांग्रेसी विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, वहीं आज 36 अन्य कांग्रेसी विधायकों को उदयपुर भेजने की तैयारी है। कांग्रेस को डर है कि भाजपा उनके विधायकों में सेंध लगा सकती है। गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए शुक्रवार को भाजपा के 3 और कांग्रेस के 2 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा के चुनाव होने हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...