1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी के फैसले का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया स्वागत, कहा- मुझे पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार किसानों के लिए…

पीएम मोदी के फैसले का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया स्वागत, कहा- मुझे पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार किसानों के लिए…

Captain Amarinder Singh welcomed PM Modi's decision; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया तीनों कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया स्वागत। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर रास्ता हुआ साफ।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : किसानों की मांग को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। इसका पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। वहीं भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद भी आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा है कि जब तक संसद से इन तीनों कानून को वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। पूर्व सीएम अमरिंदर ने लिखा, ”नरेंद्र मोदी जी किसानों की मांग स्वीकारने और तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए शुक्रिया। गुरु नानक जंयती के मौके पर यह अच्छा फैसला लिया गया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार किसानों के लिए विकास करने का काम जारी रखेगी।”

 

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह किसान आंदोलन की शुरुआत से ही इसके समर्थन में खड़े रहे हैं। अमरिंदर सिंह ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए कई बार पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग दोहराई थी और कहा था कि अगर यह आंदोलन चलता रहा तो पंजाब में अशांति आ सकती है।

इसके साथ ही अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी के साथ आने का रास्ता साफ हो गया है। किसानों के विरोध की वजह से अमरिंदर सिंह ने बीजेपी से थोड़ी दूरी बना रखी थी। अमरिंदर सिंह ने मांग रखी थी कि अगर कृषि कानून रद्द होते हैं तो वह बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...