1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CAA प्रदर्शन: दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, तुर्कमान गेट को शाहीन बाग बनने से रोका

CAA प्रदर्शन: दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, तुर्कमान गेट को शाहीन बाग बनने से रोका

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर देशभर के कई राज्यों में जमकर विरोध प्रर्दशन हो रहा है। इस दौरान विपक्ष केंन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोल रही है, तो वहीं राजधानी दिल्ली में भी इस कानून का जमकर प्ररदर्श हो रहा है। इस बीच दिल्ली के तुर्कमान गेट पर गुरुवार को कुछ प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दरअसल, दिल्ली के शाहीनबाग इलाके के कालिंदीकुंज रोड पर धरने पर बैठे लोग अभी हटे नहीं हैं, और प्रदर्शन पर बैठे लोगों की वजह से यातायात पर भारी असर पड़ा है क्योंकि यह सड़क महीने भर से ज्यादा वक्त से बंद है। और अब सीएए और एनआसरी को वापस लेने कि मांग लेकर प्रदर्शनकारी तुर्कमान गेट एरिया में भी सड़क पर उतर आए हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि वो तब तक नहीं हटेंगे जब तक इस कानून को वापस नहीं लिया जाता।

पुलिस ने रात दो बजे आसफ अली रोड पर बैरिकेडिंग कर दी। प्रदर्शनकारियों को जुटने या फिर टेंट वगैरह लगाने की कोई छूट नहीं थी। प्रदर्शन में आई महिलाओं को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस ने भारी संख्या महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की ती। इसके साथ ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने वाले वक्ताओं को भी कड़ी चेतावनी दी थी कि वो कई भड़काऊ भाषण न दें।

आंदोलनकारियों के नेताओं नेताओं को पुलिस ने हिदायत दी थी कि ट्रैफिक का फ्लो नहीं रुकना चाहिए। साथ ही पुलिस ने धार्मिक नेताओं और महिलाओं से भी बात की थी, जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग और खुरेजी जैसी स्थिति को टाल सकी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...