1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बड़ी खबर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां मुठभेड़ में मारा गया बुरहान वानी का चचेरा भाई, अब तक 7 ढेर

बड़ी खबर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां मुठभेड़ में मारा गया बुरहान वानी का चचेरा भाई, अब तक 7 ढेर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : गुरूवार देर शाम से जम्मू-कश्मीर के त्राल और शोपिया में चल रहे मुठभेड़ के बीच सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी मिली है। जिसमें उन्होंने बुरहान वानी के चचेरे भाई इम्तियाज को ढेर कर दिया। खबरों की मानें तो अभी तक इस मुठभेड़ में 7 आतंकी मारे जा चुके है, जिसमें से एक इम्तियाज भी है। आपको बता दें कि आतंकी इम्तियाज शाह गजवा-ए-हिंद का कमांडर था। घटना के बाद इलाके में जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

आपको बता दें कि कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने त्राल मुठभेड़ के दौरान अंसार गजवात-उल-हिंद एजीएच के कमांडर इम्तियाज शाह के मारे जाने की पुष्टि की है। सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक शोपियां के जान मुहल्ला में जारी मुठभेड़ में पांच जबकि त्राल में दो आतंकवादी मारे गए हैं।

इन मुठभेड़ों में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है। कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक घिरे हुए आतंकी को समझा-बुझाकर समर्पण करने और मस्जिद को बचाने के लिए आतंकी के भाई और स्थानीय इमाम को अंदर भेजा गया था। लेकिन आतंकी आत्मसमर्पण के लिए राजी नहीं हुए। आपको बता दें कि यह मुठभेड़ अभी भी जारी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...