1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तेजस्वी यादव ने किया बिहार की जनता से किया बड़ा वादा- पहली कैबिनेट में ही करेंगे 10 लाख युवाओं को नौकरी का फैसला

तेजस्वी यादव ने किया बिहार की जनता से किया बड़ा वादा- पहली कैबिनेट में ही करेंगे 10 लाख युवाओं को नौकरी का फैसला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव की तारीख ऐलान होने के बाद बिहार की राजनीति में गर्माहट बढ़ गई है।जिससे सभी पार्टीओ के बीच देखा जा सकता है। सभी पार्टयों ने चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है और जनता को अपने पक्ष में करने के लिए नई-नई घोषणाएं की जा रही है। इसी कड़ी में, राजद नेता तेजस्वी यादव ने एलान किया है कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वह 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे।

राजद नेता का अधिकतर ध्यान युवाओं और बेरोजगारों को अपने पक्ष में करने पर है। वह लगातार युवाओं को केंद्र में रखते हुए बयान देते नजर आते हैं। वहीं, अब चुनावों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने युवाओं पर अपना फोकस बढ़ा दिया है।

तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट करते हुए बोला पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। बिहार में 4 लाख 50 हज़ार रिक्तियाँ पहले से ही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हज़ार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है।

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तारीखों का एलान किया था। राज्य में तीन चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण की वोटिंग 28 अक्तूबर, दूसरे चरण की वोटिंग तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होंगे। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...