1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बड़ी खबर : दिल्ली में छिपकर ही दिल्ली दहलाने की साजिश में था पाकिस्तानी आतंकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार; जानिए कहां छिपा था आतंकी

बड़ी खबर : दिल्ली में छिपकर ही दिल्ली दहलाने की साजिश में था पाकिस्तानी आतंकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार; जानिए कहां छिपा था आतंकी

Big news: Pakistani terrorist was in a conspiracy to shake Delhi by hiding in Delhi, police arrested, देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिश को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नाकामयाब कर दिया है। आपको बता दें कि इस मामले में स्पेशल सेल ने लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तानी नागरिक है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : दुर्गा पूजा के साथ ही देश में त्योहारों का दौर शुरु हो चुका है, इसे लेकर आतंकी भी एक बड़ी साजिश रच रहे है और देश के कई हिस्सों को दहलाने का षड्यंत्र रच रहे है। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षाबल और पुलिस लगातार इन घटनाओं पर पैनी नजर बनाए हुए है। आपको बता दें कि इसी अलर्ट के तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। और उन्होंने दिल्ली में छिपे एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद हुए है।

भगवान हनुमान को प्रसन्न करने के लिए पूजा में रखें इन 10 बातों का ध्यान

स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने आतंकी को लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। जहां से स्पेशल सेल ने उसके कब्जे से एक AK-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की हैं।

 

पाकिस्तानी नागरिक के रुप में हुई आतंकी की पहचान

कहा जा रहा है कि आतंकी को रात साढ़े 9 बजे गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान मोहम्मद असरफ के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है। उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट और अन्य प्रावधानों के प्रासंगिक प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है।

6 इंडियन पासपोर्ट्स भी बरामद

जानकारी मिली है कि ये पाकिस्तानी आतंकी 6 इंडियन पासपोर्ट्स के साथ पिछले काफी समय से लक्ष्मीनगर इलाके में रह रहा था। पुलिस इस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद अब इसके नेटवर्क और साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Navratri 2021: मां कालरात्रि को प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप, जानें क्या है पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

त्योहारों पर बड़े धमाके की साजिश में आतंकी

बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली थी कि देश में त्योहारों के मौके पर पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़ा हमला करा सकती है। इसके मद्देनज़र रविवार को राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। दिल्ली पुलिस होटल्स और गेस्ट हाउस पर नजर रख रही है। किराएदारों के वैरिफिकेशन पर भी जोर दिया जा रहा है.।

पुलिस ने शहर में बढ़ाई नाइट पेट्रोलिंग, ऐसे लोगों पर है नजर

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नाइट पैट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि हमने नाइट पैट्रोलिंग बढ़ा दी है और संवेदनशील क्षेत्रों में पिकेट लगाए गए हैं, किरायेदारों का सत्यापन किया जा रहा है। साइबर कैफे, सिम कार्ड विक्रेताओं और सेकेंड हैंड कार डीलरों का भी सत्यापन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम मेट्रो और मॉल क्षेत्रों सहित शहर भर में पार्किंग स्थानों की व्यापक जांच कर रहे हैं। अधिक भीड़-भाड़ वाले बाजार जहां दुकानों के मालिक अपना सामान बाहर रखते हैं, उन्हें भी संवेदनशील बनाया जा रहा है तथा उन्हें और अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा जा रहा है।

14 सितंबर को किया था भंड़ाफोड़

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जो इस त्योहारी सीजन के दौरान देश में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे। आरोपित अब पुलिस हिरासत में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...