1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, इस दिन से खुलने जा रहे है करतारपुर कॉरिडोर; सिख श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, इस दिन से खुलने जा रहे है करतारपुर कॉरिडोर; सिख श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

Big announcement of Union Home Minister Amit Shah; केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान। सिख श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन। जानिए किस दिन से खुलेंगे करतारपुर कॉरिडोर।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिख श्रद्धालुओं के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिससे जल्द ही उनकी वो ख्वाहिश पूरी होने जा रही है, जो देश में कोरोना संकट के दौरान अधूरी रह गई थी। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि बड़े फैसले के तहत मोदी सरकार ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को 17 नवंबर से दोबारा खोलने का फैसला किया गया है। इससे बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं को फायदा होगा।

गृह मंत्री ने कहा कि यह फैसला श्री गुरु नानक देव जी और सिख समुदाय को लेकर मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है। वहीं उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि राष्ट्र 19 नवंबर को श्री गुरू नानक देव जी का प्रकाशोत्सव मनाने के लिए तैयार है। मुझे भरोसा है कि पीएम मोदी की सरकार के करतापुर साहिब कॉरिडोर दोबारा खोलने के फैसले से देशभर में खुशी और आनंद में बढ़ोतरी होगी।

 

कैप्टन अमरिंदन ने की मोदी सरकार की तारीफ

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोदी सरकार के इस फैसले की सराहना की है। अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए कहा कि समय से करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को मेरा गहरा आभार। गुरु नानक देव जयंती के मौके पर हजारों श्रद्धालुओं को पवित्र स्थल पर जाने का अवसर मिलेगा।

 

गौरतलब है कि मार्च 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कॉरिडोर को बंद कर दिया गया था। हालांकि पाकिस्तान ने अपनी तरफ से पहले ही कॉरिडोर खोल दिया था। हाल हीं में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी गृह मंत्री से मुलाकात करके करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग की थी। यही नहीं शिरोमणि अकाली दल नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर यही मांग की थी। नवजोत सिंह सिद्धू भी करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग उठाते रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...