1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत बंद को मिला कांग्रेस का सर्मंथन, कांग्रेस ने बीजेपी पर गुमराह करने का लगाया आरोप

भारत बंद को मिला कांग्रेस का सर्मंथन, कांग्रेस ने बीजेपी पर गुमराह करने का लगाया आरोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

संसद में पारित हुए कृषि बिलों के खिलाफ देश भर में आज किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया गया है। बिल के विरोध में किसानों के अलावा विपक्षी दल के नेता भी प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत बंद का समर्थन दिया है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि नए कृषि कानून हमारे किसानों को गुलाम बनाएंगे। राहुल ने कहा कि एक त्रुटिपूर्ण जीएसटी ने एमएसएमई को नष्ट कर दिया।

 

कृषि बिल को लेकर प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने अपने ट्वीट मे कहा कि किसानों से MSP छीन ली जाएगी. उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा. न दाम मिलेगा, न सम्मान।

किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा। बीजेपी का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है।हम ये अन्याय नहीं होने देंगे।

 

कृषि बिल को लेकर रणदीप सिंह सुरजेवाला एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पूरे देश में किसान व खेत मजदूर ने #BharatBandh का ऐलान किया है।
श्रीमती सोनिया गांधी जी व श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी इस #भारत_बंद में देश के अन्नदाता व भाग्यविधाता के साथ अडिग खड़ी है।
पर श्री मोदी व भाजपा सरकार सब ऐतराज दरकिनार कर देश को बरगला रहे है।

 

कोरोना महामारी के बीच लोग सड़को पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे है। विरोध की वजह से पंजाब-हरियाणा और बिहार में सड़कों को बंद कर दिया गया है। कई जगहों पर किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं।

इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष और मंत्री बालासाहेब थोराट ने एक चौकाने वाला बयान दिया जिसमे उन्होंने कहा, ‘हम संसद द्वारा पारित कृषि विधयकों का विरोध करते हैं। महाराष्ट्र विकास अघाड़ी भी इसके खिलाफ है। हम इसे राज्य में लागू नहीं करने का निर्णय लेंगे।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...