1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Antilia Case: मनसुख हिरेन हत्या मामले में ATS की बड़ी कामयाबी, 2 लोग गिरफ्तार

Antilia Case: मनसुख हिरेन हत्या मामले में ATS की बड़ी कामयाबी, 2 लोग गिरफ्तार

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मनसुख हिरेन हत्या मामले में महाराष्ट्र एटीएस को बड़ी कामयाबी हासिल हुआ है, जिसमें उन्होंने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि इन दो लोगों की गिरफ्तारी से मनसुख हत्या की गुत्थी सुलझती नजर आ रहीं है। महाराष्ट्र एटीएस ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए दो लोगों का हाथ मनसुख की हत्या के पीछे था। आपको बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी पुलिस वाला और दूसरा बुकी है। दोनों ही आरोपियों को आज 3 बजे ठाणे के होलीडी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कल ही एंटीलिया केस में बरामद काली एसयूवी के मालिक मनसुख हिरेन की मौत की जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है। जिस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कल आदेश भी जारी कर दिया था। आपको बता दें कि मनसुख हिरेन की मौत के मामले की जांच पहले एटीएस द्वारा की जा रही थी और इसकी निगरानी मुख्य अतिरिक्त महानिदेशक जय जीत सिंह और उप महानिरीक्षक शिवदीप लांडे कर रहे थे। आपको बता दें कि मनसुख हिरेन की डेड बॉडी गायब होने के एक दिन बाद 5 मार्च को मिली थी और हिरेन का शव ठाणे में एक क्रीक में पाया गया था।

क्या है मामला

आपको बता दें कि 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो मिली थी। जिसके गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई थी और उनका शव ठाणे में मिला था। वहीं शिवसेना ने मनसुख हिरेन ने बेटे के हवाले से कहा कि मनसुख हिरेन अच्छे तैराक थे और आत्महत्या करने वालों में से नहीं थे।

हालांकि इस संदिग्ध मौत के बाद आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने 13 मार्च को मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था, जिन्हें 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया है। दोनों मामलों के तार एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने कहा कि 4 मार्च की रात को, हिरेन के मोबाइल लोकेशन अक्सर बदलते रहे। हिरेन के मोबाइल फोन की आखिरी लोकेशन तुंगेश्वर नेशनल पार्क थी। 4 मार्च की रात में, अंतिम लोकेशन वसई शहर का था और तब जाकर फोन बंद हो गया। हिरेन का मोबाइल फोन बरामद होना अभी बाकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...