1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोरोना वायरस: हरियाणा सरकार की कई घोषणाएं, BPL परिवार को मिलेगा हर माह 500 रुपए

कोरोना वायरस: हरियाणा सरकार की कई घोषणाएं, BPL परिवार को मिलेगा हर माह 500 रुपए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हरियाणा सरकार ने कोरोना रिलीफ फंड का गठन किया है, मनोहर लाल खट्टर ने अपने निजी खाते से पांच लाख रुपए देंगे। वहीं, सभी विधायक एक महीने का अपना वेतन कोष में जमा कराएंगे।

इसके साथ ही आईएएस अधिकारी भी एक महीने के वेतन का 20 प्रतिशत हिस्सा देंगे। ग्रुप डी कर्मियों को छोड़कर बाकी कर्मचारी 10 प्रतिशत वेतन देंगे। वहीं स्वैच्छिक तौर पर हर व्यक्ति सहयोग कर सकता है। हरियाणा सरकार की खाता संख्या- 39234755902 में आईएफएससी कोड एसबीआई एन 0013180 में राशि जमा करा सकते हैं।

हरियाणा सरकार ने इसके साथ ही यह भी घोषणा किया कि, स्कूल व आंगड़बाड़ी के बच्चों को मिड डे मील का राशन घर पर पहुंचेगा। प्राइमरी स्कूल के बच्चों को 3 किलो गेहूं, चावल के साथ मसाले, दाल और 134.40 रुपये भी दिए जाएंगे।

इसके आगे कहा गया कि, छठी कक्षा से ऊपर के बच्चों को साढ़े चार किलो गेहूं, चावल, दाल, मसाले व 230 रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना में पंजीकृत 12.38 लाख लोगों को 31 मार्च तक 2 हजार रुपये की राशि खातों में मिलेगी। पंजीकृत निर्माण मजदूरों को हर महीने साढ़े चार हजार रुपये देंगे। BPL परिवारों को भी हर महीने 4500 रुपये देंगे, अप्रैल महीने का राशन मिलेगा फ्री। साथ ही दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा चालकों, स्ट्रीट वेंडर्स को जिलों में डीसी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। उन्हें भी 4500 रुपये हर महीने मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...