1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रायपुर दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, 4 राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक

रायपुर दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, 4 राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे। वह इंटर स्टेट काउंसिल (मध्य क्षेत्रीय परिषद) में आयोजित बैठक में शामिल होंगे। गृह मंत्री शाह चार राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अहम बैठक भी करेंगे।

इस बैठक का उदेश्य राज्यों के बीच सीमा विवाद और नदियों के पानी समेत अन्य मसलों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही बैठक में नक्सलवाद से निपटने के लिए आक्रामक नीतियों पर भी गहन चर्चा हो सकती है।

अमित शाह समेत 4 राज्यों के सीएम की बैठक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस बैठक में शामिल होंगे। साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इस अहम बैठक में मौजूद होंगे।

इस बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित जनसभा में शामिल होंगे। इसके साथ ही वह लोगों को संबोधित भी करेंगे। बीजेपी के तमाम कार्यकर्ता और समर्थक भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

जनसभा के माध्यम से अमित शाह सीएए को लेकर लोगों को जगरूक करेंगे, और अफवाहों से दूर रहने की सलाह भी देंगे। बीजेपी द्वारा सीएए को लेकर जन जगरूक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में अबतक बीजेपी के कई दिग्गज नेता लोगों को सीएए के बारे में फैली अफवाहों को दूर करना का प्रयास कर चुकें हैं।     

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...